Dream 11 IPL 2020: UAE में आज होगा IPL 2020 का आगाज़, फैंस और मीडिया को नहीं मिलेगी एंट्री

0
338
Dream 11 IPL 2020: UAE में आज होगा IPL 2020 का आगाज़, फैंस और मीडिया को नहीं मिलेगी एंट्री
(Image Courtesy: Google)

Dream 11 IPL 2020: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते इस बार IPL 2020 बिल्कुल अलग अंदाज में होगा. फैंस के अलावा मीडिया को भी स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि कोविड-19 को देखते हुए लगाये गये सख्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें चरण में मीडियाकर्मियों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी.

इसके अलावा फ्रेंचाइजी को मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस कराने की जरूरत नहीं होगी. हालांकि हर मैच के बाद वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस कराना जरूरी होगा.

Dream 11 IPL 2020 में मीडिया की एंट्री पर बैन

BCCI ने कहा, ‘Dream 11 IPL 2020 कोविड-19 महामारी के कारण संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में बंद स्टेडियम में आयोजित की जा रही है. स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल को देखते हुए मीडिया कर्मियों को मैच कवर करने के लिये या टीम के अभ्यास सत्र को कवर करने के लिये स्टेडियम में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी. साथ ही इस साल हालात को देखते हुए UAE मीडिया को छोड़कर कोई भी नया मीडिया रजिस्टर्ड नहीं होगा. ’

वर्चुअल प्रेस कॉफ्रेंस

जो पत्रकार इस समय BCCI से पंजीकृत हैं, वे हर मैच से पहले और बाद में प्रेस विज्ञप्ति और नियमित अपडेट प्राप्त करते रहेंगे. इन प्रेस विज्ञप्ति में मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉफ्रेंस से जुड़ने की और मैच के दिनों के दौरान टीम प्रतिनिधियों को सवाल भेजने की प्रक्रिया की जानकारी होगी. बयान में आगे कहा गया, ‘BCCI लीग में दिलचस्पी के स्तर को समझता है इसलिये प्रत्येक मैच के बाद मीडिया को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस की सुविधा मुहैया करायेगा. ’

ये भी पढ़ें : Make in India का कमाल, बनाया सबसे ताकतवर Railway Engine.. अकेला खींचेगा मालगाड़ी के 150 डिब्बे

स्टेडियम के इंतजामों का मुआयना

BCCI के सचिव जय शाह ने Dream 11 IPL 2020 के 13वें चरण के शुरू होने से पहले शुक्रवार को शारजाह स्टेडियम के इंतजामों का मुआयना कर संतोष व्यक्त किया. शारजाह में IPL 2020 के 12 मैचों की मेजबानी की जायेगी. इसके अलावा दुबई और अबुधाबी मैचों के आयोजन के दो स्थल हैं. शारजाह स्टेडियम में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जायेगा.