Delhi Police को बड़ी कामयाबी, इस्लामिक-खालिस्तान संगठन के 5 आ तं की गिरफ्तार

0
346
किसान आंदोलन के बीच बाल-बाल बची दिल्ली, इस्लामिक-खालिस्तान संगठन के 5 आ तं की गिरफ्तार
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक बड़ी साजिश नाकाम करते हुए 5 आ तं कियों को गिरफतार किया है. इनमें से तीन कश्मीर के रहने वाले जबकि 2 पंजाब के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

Delhi Police के मुताबिक, इन सबका संबंध इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से है. पिछल कई दिनों से पुलिस इन्हें पकड़ने के लिए गुप्त ऑपरेशन चला रही थी.

बड़ी साजिश में थे शामिल

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पांच में से दो आ तं की पंजाब के हैं. यह सभी तरनतारन में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की ह त्या में शामिल थे. बलविंदर सिंह ने पंजाब में आ तं क वाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी. उनकी ह त्या पिछले दिनों पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी. फिलहाल, आ तं कि यों को गिरफ्तार करके पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें: AAP ने दिया Kisan Andolan को समर्थन, किसानों से मिलने सिंधु बॉर्डर पहुंचे Arvind Kejariwal

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अयूब पठान, शब्बीर और रियाज को पुलिस ने एनकाउंटर में गिरफ्तार किया है. इन लोगों का इस्तेमाल पाकिस्तान खुफिया एजेंसी भारत में आ तं क वाद और ड्र ग की त स्क री के लिए करता था.