बड़ी खबर: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली की गाजीपुर मंडी में मिला IED, NSG ने किया निष्क्रिय

डेस्क: IED Found in Ghazipur Mandi: दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग (Unattended Bag) मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस (Delhi Police) ने बैग के आसपास का इलाका खाली करा लिया है। वहीं दमकल की गाड़िया (Fire Engines) और बॉम्ब स्क्वाड (Bomb Disposal Squad) मौके पर पहुंचे।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Police Commissioner Rakesh Asthana) ने बताया कि जानकारी के अनुसार बैग से आईडी (IED) मिला है।

वहीं बॉम्ब को निष्क्रिय करने के लिए एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट किया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें पीसीआर कॉली मिली थी। ऐहतियातन सारे एसओपी कॉलो किए जा रहे हैं। 26 जनवरी से पहले सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। ऐसे में लावारिस बैग मिलते ही दिल्ली पुलिस ने सतर्कता दिखाई।

पुलिस ने खाली कराई मंडी

वहीं 26 जनवरी के चलते दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम करने शुरू कर दिए है। दिल्ली पुलिस सुरक्षा के लिहाज से सतर्कता बरत रही है। इस दौरान दिल्ली बॉर्डर और मुख्य सड़कों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। ऐसा देखा गया है कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के मौके पर असामाजिक तत्व और आतंकी देश में शांति भंग करने की कोशिश करते हैं।

पुलिस अधिकारियों ने पूरी इलाके की घेराबंदी कर ली है। इसी के साथ मार्केट को खाली कराया जा रहा है। पुलिस के साथ एनएसजी और आईबी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। अब पुलिस ये जांच कर रही है कि बैठ कहां से आया और किसने बैग को यहां रखा। इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल एक्सपर्ट बैग की जांच कर रहे हैं ताबिक पता लगाया जा सके कि उसमें कोई बम या अन्य कोई डिवाइस तो नहीं है।

दिल्ली पुलिस पर कोरोना का साया

वहीं राजधानी में लगातार कोरोना के आकंड़े बढ़ रहे हैं। इसका असर दिल्ली पुलिस पर भी देखने को मिल रहा है। 1 जनवरी से 12 जनवरी तक दिल्ली पुलिस के 1700 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को ये जानकारी दी। इससे पहले सोमवार दिल्ली पुलिस ने बताया था कि 1000 पुलिस कोरोना संक्रमित पाए गए।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी फिजिकल मीटिंग की जगह वर्चुअल मीटिंग पर जोर दे रहे हैं। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने पॉजिटिव पाए गए पुलिसकर्मियों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। दिल्ली पुलिस मुख्यालय में अलग से एक डेस्क बनाया गया है। इस डेस्क पर पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी अपडेट की जा रही है।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.