दिल्ली में बड़ी सा’जिश नाकाम, एन;काउं’टर में पकड़ा गया ISIS आ;तं’की अबू यूसुफ

0
554
delhi police
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। कोरोना काल और आने वाले त्यौहारी मौसम से ठीक पहले दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। देश की राजधानी को दहलाने की सा’जिश रच रहे ISIS के एक आ;तं’की को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धौला कुंआ में एन;काउं;टर के बाद गिरफ्तार किया है।

हालांकि, इस दौरान उसके एक साथी के फरार होने की खबर है। पुलिस ने आ;तं’की अबू यूसुफ के पास से IED समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं।

बड़ी शख्सियत निशाने पर

जानकारी के मुताबिक, ISIS के आ;तं’कियों ने दिल्ली में लोन वुल्फ अ;टैक का प्लान बनाया था। इनके निशाने पर दिल्ली की कोई बड़ी शख्सियत थी। ये दिल्ली में बड़ा आ;तं’की हमला करने की योजना में थे। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली है कि दिल्ली में कुछ लोग इस आ;तं’की को संसाधन भी उपलब्ध करा रहे थे। पुलिस इनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

देर रात पुलिस ने शुरू किया था ऑपरेशन

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के रहने वाले अबू युसुफ का एक और साथी उसकी योजना में शामिल था। लेकिन फिलहाल वह फरार है। दिल्ली पुलिस फरार आ;तं’की की तलाश में भी जुटी है। बता दें कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि धौलाकुआं में आ;तं’की छिपे हैं। जिसके बाद देर रात पुलिस ने इलाके में ऑपरेशन शुरू किया था।

इलाके में सुरक्षाबल तैनात

दिल्ली के धौलाकुआं स्थित रिज रोड एरिया में बुद्ध जयंती पार्क के पास भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, ‘दोनों ओर से फा;य’रिंग के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उस वक्त वह अकेला ही था और उसने दिल्ली में हमले की सा’जिश रची थी। उसके कब्जे से पिस्टल और दो आईईडी बरामद हुई हैं।’