Delhi Police ने नाकाम की बड़ी साजिश, जिंदा पकड़े 2 आ तं’की… भारी मात्रा में ह थि’यार बरामद

0
288
Delhi Police ने नाकाम की बड़ी साजिश, जिंदा पकड़े 2 आ तं'की... भारी मात्रा में ह थि'यार बरामद
दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आ'त की (Image Courtesy: ANI)

New Delhi: दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली में दो आ तं’कियों को एन काउं’टर के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, दोनों आ तं’की बब्‍बर खालसा इंटरनैशनल (BKI) से जुड़े हुए हैं। उनके पास से भारी मात्रा में ह थि’यार और गो’ला-बा रू’द बरामद किया गया है।

दिल्‍ली पुलिस ने यह भी बताया कि ये दोनों पंजाब में दर्ज कुछ मामलों में भी वांछित हैं। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आ तं’कियों के नाम भूपेंदर उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह हैं। दोनों के पास से छह पि स्‍ट’ल और 40 कार्ट्रिज मिली हैं।

Delhi Police
दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आ’त की (Image Courtesy: ANI)

तेज हो रही हैं ऐसी गतिविधियां

खालिस्‍तान को लेकर पिछले कुछ दिनों में गतिविधियां तेज हो गई हैं। जुलाई में प्रतिबं’धित संगठन सिख फॉर जस्टिस ने खालिस्तान की मांग के लिए ‘रेफरेंडम 2020’ के तहत वोट रजिस्ट्रेशन के लिए एक कनाडाई पोर्टल ‘दिल्ली बनाएगा खालिस्तान डॉट इन’ लॉन्च किया था। तब सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था क्‍योंकि इस ग्रुप ने रजिस्‍ट्रेशन के लिए पंजाब की जगह दिल्‍ली को चुना था।

ये भी पढ़ें : NEP 2020: पीएम मोदी बोले- नई शिक्षा नीति किसी सरकार नहीं, बल्कि देश की नीति

इससे पहले जुलाई में ही, सरकार ने SFJ से जुड़ी 40 वेबसाइट्स को बैन कर दिया था। गृह मंत्रालय ने पिछले साल SFJ पर ‘राष्‍ट्र-विरोधी गतिविधियों’ में लिप्‍त होने के चलते प्रतिबंध लगाया था।

पिछले महीने पकड़ाया था ISIS आ तं’की

Delhi Police  की स्‍पेशल सेल ने पिछले महीने इस्‍लामिक स्‍टेट के एक आ तं’की को भी गिरफ्तार किया था। धौला कुआं रिज रोड एन काउं’टर के बाद अबू यूसुफ नाम के आ’तं की को पकड़ा गया था। उसके पास IED समेत कई ह थि’यार मिले थे।

आईएसआईएस के आ तं’कियों ने दिल्ली में लोन वुल्फ अ टै’क का प्लान बनाया था। इनके निशा’ने पर दिल्ली की कोई बड़ी शख्सियत थी। ये दिल्ली में बड़ा आ तं’की हमला करने की योजना में थे।