Delhi Corona Update: दिल्ली में फिर कोरोना विस्फोट! 24 घंटे में 923 नए केस, 1 दिन में 86% का उछाल

नई दिल्ली: Delhi Corona Update: दिल्ली में बुधवार को एक बार फिर से कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। दिल्ली में बुधवार को संक्रमित मरीजों (Coronavirus Positive Patients) की संख्या में जबरदस्त उछाल देखने को मिला।

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना (Delhi Corona Update) पॉजिटिव मरीजों की संख्या 923 तक पहुंच गई है। एक दिन में ही कोरोना के मामले में 86% का जबरदस्त उछाल आ गया है।

बुधवार को 344 संक्रमित मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं, द‍िल्‍ली में पॉजीटिव‍िटी रेट 0।89 फीसदी से बढ़कर अब 1।29 प्रतिशत तक पहुंच गई है। कोरोना पॉजिटिविटी रेट में लगातार बढ़ोतरी आने वाले दिनों में चिंता बढ़ाने वाली है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 71, 696 लोगों का कोरोना जांच किया गया।

बता दें कि सोमवार की तुलना में मंगलवार को कोरोना मरीजों की संख्या में लगभग 50% की उछाल पाई गई थी। मंगलवार को कोरोना वायरस के 496 नए मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हुई थी।

वहीं, बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का औसत 0।89 प्रतिशत है, जो 31 मई के बाद सबसे ज्यादा है। सोमवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 331 दर्ज की गई थी, जबक‍ि रव‍िववार को यह आंकड़ा 290 दर्ज क‍िया गया था।

दिल्ली में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

द‍िल्‍ली में प‍िछले एक माह से कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। खासकर द‍िसंबर माह से जब ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट के मामले सामने आने लगे हैं तो कोरोना के दैन‍िक मामलों में भी तेजी से इजाफा होने लगा। इससे पहले दैन‍िक मामलों की संख्‍या 20 से 30 ही र‍िकॉर्ड की जा रही थी। लेकि‍न, अब हर रोज तेजी से संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

द‍िल्‍ली में होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या अब 1068 पहुंच गई है। दिल्ली में अब कुल संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या भी 2191 पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्‍या भी तेजी से बढ़ रही है। अब यह बढ़कर 502 हो गई है। हेल्‍पलाइन पर हेल्‍प मांगने वालों की भी खूब कॉल र‍िसीव हो रही हैं। प‍िछले 24 घंटे में 846 कॉल रिसीव की गई हैं। वहीं एंबुलेंस सेवा के ल‍िए कॉल करने वाली कॉल की संख्‍या 1558 र‍िकॉर्ड की गई है।