DC vs RR: राजस्थान के खिलाफ दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

New Delhi: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 30वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs RR) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

दुबई में खेले जाने वाले इस मुकाबले (DC vs RR) के लिए दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किया है। टीम ने हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को जगह दी है। वहीं राजस्थान ने कोई बदलाव नहीं किया है। राजस्थान ने पिछले मैच में पंजाब को हराकर लय हासिल की है जबकि दिल्ली ने पिछला मैच मुंबई के खिलाफ गंवाया था।

आंकड़ो के आधार पर राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने खेले 7 मैचों में 5 मैच जीत चुकी है और सिर्फ 2 हारी है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने खेले 7 मैचों में 3 मैच जीती है और 4 मैच हारी है।

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुल 21 मैच खेले गये हैं। जिसमे से 11 मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीते हुए हैं। वहीं 10 मैच दिल्ली कैपिटल्स टीम ने जीते हुए हैं। इस मैच में दिल्ली के पास जहां राजस्थान के खिलाफ अपनी 11वीं जीत का मौका होगा। वहीं राजस्थान के पास अपनी 12वीं जीत का मौका होगा।

कैसी रहेगी पिच

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार है। तेज गेंदबाजों के लिए भी इस पिच में बहुत कुछ है, लेकिन स्पिनरों को इस पिच से काफी टर्न मिल सकता है।

अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर 170 रन भी बनाती है, तो वह काफी अच्छा स्कोर होगा। दोनों ही टीमों में कई क्वालिटी स्पिनर है, इसलिए दोनों ही टीम के स्पिनर इस पिच का फायदा उठाना चाहेंगे।

दुबई में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किया है। टीम ने हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को जगह दी है। वहीं राजस्थान ने कोई बदलाव नहीं किया है। राजस्थान ने पिछले मैच में पंजाब को हराकर लय हासिल की है जबकि दिल्ली ने पिछला मैच मुंबई के खिलाफ गंवाया था।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नोर्त्जे।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI

बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट।