DC vs KXIP: स्टोइनिस के तूफानी अर्धशतक ने बिगाड़ा पंजाब का खेल, दिल्ली ने दिया 158 का लक्ष्य

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का दूसरे मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (DC vs KXIP) के बीच दुबई में खेला जा रहा है, जहां दिल्ली की टीम ने पंजाब के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा है

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। दिल्ली ने अंतिम ओवर्स में मार्कस स्टोइनिस की धुआंधारी पारी के बूते निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए।

लगातार अंतराल में गिरते विकेटों के बीच दिल्ली का स्कोर एक वक्त 16.1 ओवर्स में 96/6 था, लेकिन छठे नंबर पर आए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की 21 गेंदों में 53 रन की पारी के बूते दिल्ली ने टॉस गंवाकर निर्धारित 20 ओवर्स में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए।

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन मार्कस स्टोइनिस (53) ने बनाए। इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 39, ऋषभ पंत ने 31, पृथ्वी शॉ ने 5, शिखर धवन ने 0, शिमरोन हेटमेयर ने 7, अक्षर पटेल ने 6, अश्विन ने 4 और नार्जो ने 3 रनों का योगदान दिया। वहीं, पंजाब की गेंदबाजी की बात करें तो मो. शमी ने 3 शिकार किए। कोट्रेल ने 2 और रवि बिश्नोई ने 1 विकेट अपने नाम किया।

दिल्ली की बल्लेबाजी, धवन व पृथ्वी का फ्लॉप शो

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत की। धवन की गलती से टीम को पहला झटका लगा। शॉट लगाने के बाद धवन आगे की तरफ दौड़ गए लेकिन पृथ्वी ने उनको वापस भेज दिया। क्रीज में लौटने से पहले ही केएल राहुल ने उनको शून्य पर रन आउट कर दिया। इसके बाद बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में पृथ्वी भी 5 रन के स्कोर पर क्रिस जॉर्डन को कैच दे बैठे। टीम को तीसरा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा। शमी ने इस बल्लेबाज को 7 रन पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करवाया।

टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिषभ पंत ने 29 गेंदों पर 31 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उनकी पारी का अंत रवि विश्नोई ने कर दिया तो वहीं कप्तान श्रेयस भी लय में थे, लेकिन उन्हें 39 रन पर मो. शमी ने आउट कर दिया।

पंजाब की टीम में विस्फोटक क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। इंग्लैंड से सीरीज खेलकर लौटे ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को टीम में जगह दी गई है। दिल्ली की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

आंकड़ो के आधार पर पंजाब का पलड़ा भारी

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 24 मैच खेले गये हैं। जिसमे से 14 मैच किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने जीते हुए हैं। वहीं 10 मैच दिल्ली कैपिटल्स टीम ने जीते हुए हैं। इस मैच में पंजाब के पास जहां मुबई के खिलाफ अपनी 15वीं जीत का मौका होगा। वहीं दिल्ली के पास अपनी 11वीं जीत का मौका होगा। भले ही पुराने आंकड़ो के आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब का पलड़ा भारी है, लेकिन इस मैच का पसंदीदा दिल्ली की टीम को माना जा रहा है।

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन)

लोकेश राहुल (w/c), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौथम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन)

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (w), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसिस रबाडा, एनरिक नार्जे और मोहित शर्मा।