IPL 2020 CSK vs RCB: चेन्नई के खिलाफ बैंगलोर ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

0
248
New Delhi: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) की टीम के बीच आईपील 2020 (IPL 2020) का 25वां मुकाबला खेला जा रहा है, जहां बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

इस मुकाबले के लिए बैंगलोर की टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। कप्तान विराट कोहली ने टॉस के दौरान बताया है कि क्रिस मॉरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है, जबकि गुरकीरत मान को भी मौका मिला है। वहीं, मोइन अली और मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ेगा। चेन्नई की टीम में एक बदलाव हुआ है। केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, जबकि जगदीशन को मौका मिला है।

ये टूर्नामेंट का एक बड़ा मुकाबला (CSK vs RCB) होगा क्योंकि एक तरफ होगी विराट कोहली की बोर्ड आर्मी और दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी की येलो आर्मी होगी। तो आइए मैच शुरु होने से पहले मैच से जुड़ी सभी जानकारी देते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति बेहतर

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी अब तक का सफर कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम को लगातार 3 हार का सामना करना पड़ा। मगर फिर टीम ने एक जीत दर्ज की लेकिन पिछले मैच में केकेआर के सामने धोनी की यलो आर्मी को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

अब अगले मैच में चेन्नई का सामना विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के साथ होगा। चेन्नई के कप्तान धोनी इस मैच में अपने अनुभवी खिलाड़ियों की मदद से जीत दर्ज करने का प्रयास करेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जीत बेहद जरुरी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अब तक का आईपीएल सीजन कुछ खास नहीं रहा है। टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने अब तक खेले गए 5 मैचों में 2 मैचों में जीत दर्ज की और 3 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी के लिए अब चेन्नई के साथ खेले जाने वाले मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरुरी है।

वरना टूर्नामेंट में आगे का सफर विराट कोहली की टीम के लिए मुश्किल हो जाएगा। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में विराट अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे।

हैड टू हैड

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2020 का 25वां मैच खेला जाएगा। इससे पहले ये दोनों टीमें 24 बार आईपीएल इतिहास में आमने-सामने आई हैं। जहां, बैंगलोर की टीम को 8 और चेन्नई की टीम को 15 मैचों में जीत दर्ज की है। इस हैड टू हैड आंकड़ों को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की चेन्नई का पड़ला भारी नजर आ रहा है।

कैसा रहेगा पिच का हाल

दुबई क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दुबई की पिच पर जैसा की आप सभी जानते हैं की टॉस जीतने वाली टीम फील्डिंग का फैसला करेगी, क्योंकि दुबई के मैदान पर चेज करना टीमों को पसंद आता है। इस पिच के ड्राई होने के चलते पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद मौजूद होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर, नवदीप सैनी, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और युजवेंद्रा चहल।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), जगदीशन, ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और करन शर्मा।