Coronavirus की वजह से स्थगित हुआ Parliament Winter Session, जनवरी में शुरू होगा बजट सत्र

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के बीच इस साल संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) स्थगित कर दिया गया है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को इसकी औपचारिक जानकारी दी. जोशी ने बताया कि कई दलों के नेताओं से चर्चा के बाद आम राय बनी थी कि कोरोना संकट (Coronavirus) की वजह से सत्र नहीं बुलाया जाना चाहिए.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ‘कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचने के लिए शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के पक्ष में कोई नहीं था. इसके बाद अब सीधे जनवरी में बजट सत्र बुलाया जाएगा.’

कांग्रेस ने सरकार पर लगाया आरोप

इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष से संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) को शुरू करने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: राहुल-शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना, कहा-विरोध करने वाले सभी देशद्रोही

उन्होंने कहा था कि भले ही शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) कुछ ही दिनों के लिए ही हो. अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार संसद में किसान आंदोलन जैसे मुद्दे पर सवालों से भागने की कोशिश कर रही है.

प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस नेता को दी जानकारी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि इस बार कोरोना (Coronavirus) महामारी की वजह से शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) आयोजित नहीं किया जा सकता है और अब अगले साल जनवरी में बजट सत्र का आयोजन होगा.

ये भी पढ़ें: एम्स के 5000 से ज्यादा नर्सिंग कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, बढ़ी मरीजों की परेशानी

उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोरोना (Coronavirus)के कारण मानसून सत्र सितंबर में शुरू हुआ था और कई जरूरी प्रोटोकॉल भी फॉलो करने पड़े थे. हाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्थिति फिर से गंभीर हुई है और दिल्ली में भी मामले बढ़े हैं.