राजीव त्यागी की पत्नी ने संबित पात्रा पर लगाया आरोप, बोली-उनकी वजह से गई मेरे पति की जान

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी अब इस दुनिया में नहीं रहे। अपने अंतिम समय से कुछ देर पहले वह एक टीवी चैनल पर डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। इस बीच राजीव की पत्नी ने वीडियो जारी करके बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राजीव त्यागी की पत्नी ने कहा कि उनके पति ने मौत से पहले कहा था कि इन लोगों ने मुझे मार डाला।

डिबेट के दौरान राजीव त्यागी को ‘जयचंद’ कहकर संबोधित करने वाले संबित पात्रा को त्यागी की पत्नी ने अपने पति का ह;त्या’रा कहा है।

पत्नी ने जारी किया वीडियो

राजीव त्यागी की पत्नी ने वीडियो में कहा, ‘तीन-चार बार संबित पात्रा ने मेरे पति को जयचंद-जयचंद बोला, लेकिन मुझे लगा कि वह इतने मजबूत हैं कि यह भी झेल लेंगे। मैं हमेशा अपने सारे काम छोड़कर उनकी डिबेट्स देखती थी। क्योंकि मैं ही सबसे पहले बताती थी कि कहां पर क्या सही है और क्या गलत है। पानी भी उन्होंने दो-तीन बार पिया लेकिन यह तो सामान्य ही है और पानी तो पीते ही रहते थे।’

चेहरा हो रहा था सफेद

घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘वैसे में थोड़ी देर से आती हूं कमरे में लेकिन पहली बार ऐसा हुआ कि मैं एकदम पहुंच गई, देखा तो उनकी पैंट का बटन खुला हुआ था और वह सोफे पर गिर गए थे। चेहरा थोड़ा-थोड़ा सफेद पड़ना शुरू हो गया था, उन्होंने कहा कि मेरा बीपी गड़बड़ हो रहा है। मैंने तुरंत बीपी चेक किया और डॉक्टर को बुलाया।’

राजीव ने आखिर में कहा- इन लोगों ने मुझे मार दिया’

संबित पात्रा को दोषी मानते हुए राजीव की पत्नी ने कहा, ‘अब हमारा जो नुकसान होना था, वह तो हो गया और हमें कुछ नहीं चाहिए। मेरे पति के लास्ट शब्द कुछ ऐसे थे। उन्होंने पहले एक गाली दी थी फिर कहा कि इन लोगों ने मुझे मार दिया। संबित पात्रा ने मेरे पति को कहा था कि इन्हें अभी आग लगाने जाना होगा। मुझे संबित पात्रा से बात करनी है, वही ह;त्या’रा है क्योंकि मेरे पति ने आखिर में बोला था कि इन लोगों ने मुझे मार दिया।’

चौतरफा घिर रहे संबित पात्रा

बता दें कि राजीव त्यागी के निधन के बाद से ही सोशल मीडिया पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ नाराजगी दिख रही है। उस बहस में संबित पात्रा भी शामिल थे और उन्होंने त्यागी पर गंभीर आरोप लगाए थे। कांग्रेस के एक नेता ने तो संबित पात्रा और न्यूज चैनल के खिलाफ लखनऊ में शिकायत भी दर्ज कराई है।

अब कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने टीवी चैनलों के डिबेट में ‘शिष्टता’ के लिए सरकार से दखल की मांग की है। जयवीर शेरगिल ने टीवी डिबेट्स में ‘शिष्टता’ लाने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से दखल देने और न्यूज चैनलों के लिए आचार संहिता लागू करने के लिए एक एडवाइजरी जारी करने की गुजारिश की है।

निशाने पर क्यों हैं संबित पात्रा?

जो विडियो वायरल है, उसमें बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा कहते नजर आ रहे हैं, ‘हमारे घर के जयचंदों ने हमारे घर को लूटा है। अरे नाम लेने में शर्म कर रहे हैं। वो घर जला रहे हैं और यहां जयचंद नाम तक नहीं ले पा रहे हैं। अरे, टीका लगाने से कोई सच्‍चा हिंदू नहीं बन जाता है। टीका लगाना है तो दिल में लगा और कहो कि किसने घर जलाया है।’ राजीव त्‍यागी बीच में कहते हैं कि ‘मैं जवाब देना चाहता हूं।’ एक और विडियो वायरल है जिसमें डॉक्‍टर कह रहे हैं कि त्यागी को टीवी डिबेट के दौरान ही दिल का दौरा पड़ गया था।