कांग्रेस नेता के PM मोदी को अपशब्द -लेह का आधा हिस्सा चीन ले ले, फिर मोदी की मां-बहन हो जाएगी

नई दिल्ली. गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के बलिदान और चीन का महिमामंडन करते हुए कई कांग्रेस के एक नेता अपनी सारी मर्यादा भूल गए. बातों-बातों में लद्दाख के कांग्रेसी नेता जाकिर हुसैन ने पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल कर डाले.

दरअसल, जाकिर हुसैन की अपने एक दोस्त के साथ बातचीत की एक ऑडियो वायरल हुआ है. इसमें वह भारतीय सेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बेहद आपत्तिजनक एवं विवादित बातें करता सुनाई पड़ता है.

कांग्रेस पार्षद है जाकिर

जाकिर LAHDC कारगिल में कांग्रेस का पार्षद है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वायरल ऑडियो क्लिप में वह भारतीय सैनिकों को नीचा दिखाते हुए चीनी फौजियों का महिमामंडन कर रहा है.

क्या है ऑडियो क्लिप में

जाकिर अपने दोस्त को बता रहा ​है कि चीन के सैनिक लद्दाख में 135 किलोमीटर तक घुस गए हैं और भारतीय सैनिकों को मा;र-मा;र कर खदेड़ दिया. उसने आगे कहा, पेगांग लेक को चीन यदि अपने कब्जे में ले लेता है तो भारत के पास बचता क्या है. चीन आने वाले दिनों में लद्दाख के कई टुकड़े करेगा.

सेना पर भी आपत्तिजनक बयान

जाकिर अपनी इस बातचीत के बीच में अपने दोस्त से यह भी कहता है कि भारत भले ही झड़प में मरने वालों की संख्या केवल 20 बता रहा है. लेकिन उसे लगता है यहाँ 200-250 सैनिक म;र चुके हैं. जब जाकिर का दोस्त चीनी फौजियों के बारे में पूछता है, तो जाकिर बताता है कि उनके सैनिक सिर्फ़ ज;ख्मी हुए हैं, मरे नहीं हैं.

ये भी पढ़ें : भारत में चीन के खिलाफ विरोध तेज, 20 हजार कंपनियों का फैसला-नहीं इस्तेमाल करेंगे चीनी उत्पाद

जाकिर का दोस्त इस बातचीत में कहता है कि अगर उसने कुछ पैसे जमा किए हुए हैं, तो वह उसके पास आ जाए, वह उसे मकान दिला देगा. जिस पर जाकिर उसे आश्वस्त करता है कि आगे कुछ होने वाला नहीं है. वह कहता है, “सब ठीक हो जाएगा. बस लेह का आधा हिस्सा चाइना लेना चाहिए, फिर पता है क्या होगा… दिल्ली में मोदी की मां-बहन हो जाएगी… लद्दाख यूटी के फिर हजार टुकड़े हो जाएँगे.”

कांग्रेस ने झाडा पल्ला

गौरतलब है कि इस ऑडियो का खुलासा होने बाद कॉन्ग्रेस ने अपने इस नेता से किनारा कर लिया है. पार्टी ने जाकिर हुसैन के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज होने के बाद इस पूरी बातचीत को एक प्राइवेट टॉक करार दिया है.

बीजेपी ने किया प्रदर्शन

दूसरी तरफ भाजपा ने इस ऑडियो के सामने आते ही लेह में कांग्रेस के ख़िलाफ़ बड़ा प्रदर्शन किया है. लद्दाख से भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं. वे कहते हैं कि हुसैन के बयान से लोगों में काफी गुस्सा है. इस प्रकार का विश्वासघात किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उनकी मांग है कि हुसैन के ख़िलाफ देशद्रो;ह के आरोप में मुकदमा दायर हो।

कांग्रेस क्यों नहीं ले रही एक्शन

लद्दाख सांसद का ये भी पूछना है कि आखिर कांग्रेस इस मामले पर अपने नेता के ख़िलाफ़ कोई एक्शन क्यों नहीं ले रही है, जो स्पष्ट तौर पर चीनी सेना का महिमामंडन कर रहा है और भारतीय सेना को अपमानित कर रहा है.

कांग्रेसी पहले भी कर चुके हैं अपमान

कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई ने भी इससे पहले भारतीय सेना का अपमान किया था और अपने पार्टी नेता राहुल गाँधी की तरह झूठ फैलाया था. दलवई ने कहा था मोदी सरकार ने बिना ह;थि’यारों के सेना को सीमा पर भेजा. इसके कारण भारतीय सैनिक LAC पर झड़प के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए.

मीडिया से बात करते हुए भी दलवई ने कहा था कि गलवान घाटी में भारत-चीन सेना के बीच हुई झड़प में केवल भारतीय सैनिक ह;ता’हत हुए हैं और चीन का कोई फौजी नहीं म’रा।