CWC बैठक में सोनिया गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश, कहा-पार्टी चुन लें नया अध्यक्ष

0
363
Congress CWC Meeting
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। कांग्रेस में मचे अंदरूनी कलह के बीच सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक हुई। बैठक शुरू होते ही अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपना पद छोड़ने की पेशकश कर दी। कोरोना संकट की वजह से वर्चुअल हो रही इस बैठक में सोनिया के इस ऐलान के साथ ही हलचल बढ़ गई।

बैठक में मौजूद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी समेत कई बड़े नेताओं ने सोनिया गांधी ने पद पर बने रहने की अपील की।

एके एंटनी ने चिट्ठी लिखने वालों पर साधा निशाना

बैठक में पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने चिट्ठी लिखने वाले नेताओं को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के नेता इस तरह की चिट्ठी कैसे लिख सकते हैं, जो पार्टी के हाईकमान को ही कमजोर करने की कोशिश करे।

बैठक शुरू होने के बाद पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल ने सोनिया गांधी द्वारा लिखी चिट्ठी को पढ़ा। इस चिट्ठी में सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष के पद से हटने की इच्छा जताई, साथ ही पार्टी से नया अध्यक्ष चुनने की अपील की।

पार्टी नेताओं की चिट्ठी पर तूफान

बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले पार्टी के 23 बड़े नेताओं ने एक चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव की मांग की गई थी। साथ ही एक नए अध्यक्ष को चुनने की बात कही थी जो पूर्ण रूप से पार्टी के साथ मौजूद रह पाए।

बैठक शुरू होने से पहले ही कई कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्षों ने सोनिया गांधी को पद पर बने रहने की अपील की थी। इसके अलावा ऐसी स्थिति ना होने पर राहुल गांधी को कमान हाथ में लेने को कहा था।