Ram Mandir: तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या जाएंगे CM योगी, अधिकारियों से करेंगे मीटिंग

New Delhi: Ram Mandir उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। इससे पहले प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या जाएंगे।

सीएम यहां तीन घंटे तक रहेंगे। अधिकारियों के साथ मीटिंग के अलावा सीएम परिसर में कोविड-प्रोटोकॉल को लेकर की गई तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे।

बता दें कि 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर की पहली ईंट रखेंगे। इसे लेकर कई दिनों से अयोध्या में तैयारियां चल रही हैं। कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था पर खास ध्यान दिया जा रहा है। बताया गया कि कार्यक्रम वाले दिन शहर में 3500 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 4 अगस्त से ही बाहरी लोगों का प्रवेश अयोध्या में बंद हो जाएगा। सीमाएं सील कर दी जाएंगी।

कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था

इसके अलावा कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाले वीवीआईपी रूट पर पड़ने वाले इमारतों और घरों की छत पर स्नाइपर्स तैनात रहेंगे। कोरोना संक्रमण का कार्यक्रम में खलल न पड़े इसके लिए पूरे परिसर को कोरोना फ्री बनाने पर काम किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, कार्यक्रम में तकरीबन 200 लोगों के शामिल होने की संभावना है। सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए यूपी के सीएम रविवार दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे।

योगी 3 घंटे तक अयोध्या में रुकेंगे और शाम 5 बजे लखनऊ वापस चले जाएंगे। सीएम रामजन्मभूमि के निकट मानस भवन में आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। कोविड प्रोटोकॉल के तहत की गई तैयारियों का भी जायजा लेंगे। सीएम राम की पैड़ी और सरयू के किनारे की तैयारियों का भी निरीक्षण कर सकते हैं। इसके अलावा वह पूरे अयोध्या का भी भ्रमण कर सकते हैं।