CM Yogi का फरमान, महिलाओं के सम्मान पर हाथ डालने वालों की बीच चौराहे पर उतारी जाएगी इज्जत

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर लगाम कसने के लिए नया फरमान जारी किया है. महिलाओं के साथ दुर व्यवहार करने वालों को यूपी सरकार अब बीच चौराहे पर बेइज्जत करेगी. ऐसे सभी अपराधियों के पोस्टर बीच चौराहों पर लगाए जाएंगे.

सीएम योगी के आदेश पर महिलाओं के सम्मान से खिलवाड़ करने वालों पर नकेल कसनी शुरू कर दी गई है.

CM Yogi ने दिया साफ आदेश

यूपी के सीएम योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ ने अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिया कि दुरा चारी, पेशेवर अपराधियों को भी बख्शा ना जाए और चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं. ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और उनका समाज बहिष्कार करे.

मददगारों पर भी कसेगा शिकंजा

योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ गलत हरकत करने वालों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं. ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा.

ये भी पढ़ें : भारत समेत कई देशों को ‘अंधा-बहरा’ बनाना चाहता है चीन, ऐसे रच रहा अपने नापाक मंसूबे

इसके साथ ही CM Yogi ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई गलत घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे. उनकी जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ ऐक्शन होगा.

महिला पुलिसकर्मी सिखाएंगी सबक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाए. उन्होंने कहा कि महिला पुलिस कर्मी ऐसे अपराधियों को सबक सिखाएं ताकि वे महिलाओं के साथ अपराध करने में डरें.