APCO के पूर्व चेयरमैन के घर पर CID का छापा, 3 किलो सोना-चांदी सहित करोड़ों रुपये देख उड़े होश

अमरावती। आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को CID ने खाजिपेट में APCO (स्टेट हैंडलूम वीवर्स कोऑपरेटिव सोसाइटी) के पूर्व चेयरमैन गुजजाला श्रीनिवासुलु के आवास पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान CID ने वहां से 3 किलोग्राम सोना, 2 किलोग्राम चांदी, 1 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

भारी मात्रा में नकदी और ज्वैलरी देख छापा मारने पहुंची टीम के अधिकारी भी हैरान थे।

ANI Tweet
(Image Courtesy: ANI Twitter)

पद के दुरुपयोग का आरोप

APCO के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासुलु पर बुनकरों के सहकारी समितियों के नाम पर सरकारी धन और बुनकरों को सब्सिडी का दुरुपयोग करने का आरोप है। इसके साथ ही उनपर स्कूली बच्चों, पुलिस और सैनिटरी स्टाफ की वर्दी के लिए कपड़े की आपूर्ति में कई अनियमितताएं करने का भी आरोप है। हैंडलूम कपड़े के बजाय तेलंगाना, कर्नाटक और तमिल नायडू में पावर करघे द्वारा उत्पादित पॉलिएस्टर कपड़े की आपूर्ति की गई थी।

मंगलगिरी पुलिस स्टेशन में दर्ज था मामला

इस संबंध में उनके खिलाफ मंगलगिरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी। अधिकारियों की एक अन्य टीम ने श्रीनू सोसाइटी के नाम पर लेनदेन करने वाले एक व्यक्ति के घर पर भी छापा मारा। प्रोड्डाटूर में एपीसीओ समाजों के लेखाकारों के घरों पर भी छापे मारे गए।

यह पता चला है कि छापे के दौरान 1 करोड़ नकद, 3 किलोग्राम सोना और 2 किलोग्राम चांदी और कुछ घटिया दस्तावेज जब्त किए गए थे। हालांकि, किसी भी अधिकारी ने छापे के दौरान सोना, चांदी और नकदी जब्त करने की पुष्टि नहीं की है। जब छापे मारे गए तब श्रीनिवासुलु मौजूद नहीं थे। वह अपने पिता के चिकित्सा उपचार के लिए चेन्नई में थे।