Chara ghotala: चाईबासा केस में Lalu Yadav को मिली जमानत, लेकिन जेल में ही रहना पड़ेगा

पटना. बिहार चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) लालू यादव (Lalu Yadav) को जमानत मिल गई है. चारा घोटाला (Chara ghotala) के चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू यादव को कोर्ट ने आज जमानत दी. हालांकि, लालू यादव (Lalu Yadav)अभी जेल से नहीं निकलेंगे, क्योंकि दुमका ट्रेजरी मामले की सुनवाई बाकी है.

बता दें कि कि लालू यादव (Lalu Yadav) ने चाईबासा ट्रेजरी केस में अपनी आधी सजा पूरी कर ली है.

चाईबासा ट्रेजरी केस में मिली जमानत

चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू यादव (Lalu Yadav) ने आधी सजा पूरी कर लेने का हवाला देते हुए जमानत के लिए अर्जी डाली थी. पिछली सुनवाई में सीबीआई ने कहा था कि अभी आधी सजा पूरी होने में 26 दिन बाकी है. इसके बाद मामले की सुनवाई 9 अक्टूबर तक के लिए टाल दी गई थी. आज लालू यादव को चाईबासा केस में जमानत मिल गई है.

ये भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो का गंभीर आरोप, बोली-BJP और Congress एक, बढ़ रहा दलितों पर अ;त्या चार

हालांकि, चाईबासा मामले में जमानत मिल जाने के बाद भी लालू यादव को जेल में ही रहना होगा, क्योंकि चारा घोटाला (Chara ghotala) के दुमका केस में सजायाफ्ता हैं और मामले में उन्हें अभी जमानत मिलनी बाकी है. नवंबर में दुमका केस में भी लालू यादव की सजा की आधी पूरी हो जाएगी. लालू यादव के वकील उम्मीद कर रहे हैं कि नवंबर के बाद वो जेल से बाहर आ सकते हैं.

Chara ghotala के तीन मामलों में मिल चुकी है जमानत

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव (Lalu Yadav) की जमानत को काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले लालू यादव को चारा घोटाला (Chara ghotala) के तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है. फिलहाल लालू यादव का रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. पहले वो रिम्स के पेइंग वार्ड में रहते थे, लेकिनकोरोना संक्रमण के मद्देनजर उन्हें डायरेक्टर बंगले में रखा गया है.