पीएम की सुरक्षा में चूक के बाद DGP पर गिरी गाज, चन्नी सरकार ने किया बर्खास्त

डेस्क: चुनाव आयोग ने जैसे ही घोषणा की थी कि 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज किया जाएगा, तुरंत पंजाब की चन्नी सरकार हरकत में आ गयी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई भारी चूक के चलते पंजाब के DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को बर्खास्त कर दिया गया।

वीरेश कुमार भवरा बने पंजाब के नए DGP

वीरेश कुमार भवरा पंजाब के नए डीजीपी नियुक्त किए गए हैं। शनिवार को चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का एलान करने वाला है, इससे पहले ही पंजाब सरकार ने डीजीपी पद पर भवरा की नियुक्ति कर दी है।

विजिलेंस विभाग के प्रमुख रह चुके हैं भवरा

पंजाब के नए पुलिस महानिदेशक वीके भवरा 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और इस समय डीजीपी होमगार्ड तैनात हैं। वे विजिलेंस चीफ के तौर पर भी काम कर चुके हैं। वीरेश को देश के चर्चित पुलिस अधिकारियों में गिना जाता है।

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी चौतरफा घिर चुके थे और आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा इसे मुद्दा बना रही थी।

यूपीएससी को भेजे गए पैनल में वीरेश भवरा का नाम सबसे ऊपर रहा है। वह 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग द्वारा पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए थे। इस बार भावरा की डीजीपी पद पर नियुक्ति हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि सीएम चन्नी के कार्यभार संभालने के बाद से पंजाब में DGP को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू नाराज थे और उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा तक दे दिया था।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.