आंध्र प्रदेशः BJP चीफ वीरराजू बोले- 1 करोड़ वोट दें, हम सिर्फ 50 रुपए में शराब मुहैया कराएंगे

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष सोमू वीरराजू (Somu Veerraju) ने वादा किया कि अगर बीजेपी आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में सत्ता में आती है तो वह 50 रुपए प्रति क्वार्टर बोतल के हिसाब से ‘गुणवत्ता’ वाली शराब की सप्लाई करेगी। वर्तमान में एक चौथाई बोतल गुणवत्ता वाली शराब 200 रुपए से अधिक में बेची जाती है।

मंगलवार को विजयवाड़ा में पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए वीरराजू ने लोगों को ज्यादी कीमतों पर “खराब” गुणवत्ता वाली शराब बेचने के लिए राज्य सरकार पर कटाक्ष किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में सभी नकली ब्रांड ऊंचे दामों पर बेचे जाते हैं, जबकि पॉपुलर और लोकप्रिय ब्रांड उपलब्ध नहीं हैं।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में हर व्यक्ति 12 हजार रुपए प्रतिमाह शराब पर खर्च कर रहा है, जो सरकार की ओर से किसी न किसी योजना के नाम पर उन्हें फिर से दिया जाता है।

वीरराजू ने कहा कि राज्य में एक करोड़ लोग शराब का सेवन कर रहे हैं और चाहते हैं कि वे एक करोड़ लोग 2024 के चुनाव में बीजेपी को वोट दें। उन्होंने 75 रुपए प्रति बोतल पर ‘गुणवत्ता’ शराब का वादा किया और अगर राजस्व में सुधार हुआ तो इसे 50 रुपए प्रति बोतल के हिसाब से बेचा जाएगा।

‘सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के पास हैं शराब की फैक्ट्रियां’

वीरराजू ने अजीबो-गरीब वादा करते हुए कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी को एक करोड़ वोट दें। हम सिर्फ 70 रुपए में शराब मुहैया कराएंगे। अगर हमारे पास और राजस्व बचा है, तो सिर्फ 50 रुपए में शराब उपलब्ध कराएंगे।’

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के पास शराब की फैक्ट्रियां हैं जो सरकार को सस्ती शराब की आपूर्ति करते हैं।

सोमू वीरराजू ने बीजेपी के सत्ता में आने पर राज्य में लोगों को मुफ्त शिक्षा और मुफ्त स्वास्थ्य योजनाओं का भी वादा किया। उन्होंने राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं का वादा किया और कहा कि कृषि का विकल्प भी लाया जाएगा।