Capt. Amrinder Singh ने की अमित शाह से मुलाकात, कहा- जल्द से जल्द किसानों की समस्या का हल निकाले सरकार

0
156
Capt. Amrinder Singh ने की अमित शाह से मुलाकात, कहा- जल्द से जल्द किसानों की समस्या का हल निकाले सरकार
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. कृषि कानून को लेकर दिल्ली-एनसीआर इलाके में जारी आंदोलन के बीच आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. पंजाब के सीएम ने कहा कि सरकार और किसानों के बीच जल्द कोई हल निकलना चाहिए.

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने के बाद कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हम इस विवाद का जल्द से जल्द सुलझाने की मांग की. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) ने कहा कि पंजाब के किसानों के प्रदर्शन के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ रहा है, साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी असर पड़ता दिखा है. हमने गृह मंत्री को अपनी बात बता दी है.

सरकार निकाले किसानों की समस्याओं का हल

पंजाब के मुख्यमंद्धी कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) ने कहा कि उन्होंने सरकार और किसानों दोनों से ही बीच का रास्ता निकालने की अपील की है. अकाली दल के आरोपों पर पंजाब सीएम ने बोलने से इनकार किया.

ये भी पढ़ें: पहले फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, फिर इनकार, आखिर क्या चाहते हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी

केंद्र द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का जो आंदोलन जारी है, उसकी अगुवाई पंजाब ही कर रहा है. पंजाब के करीब पचास किसान संगठन दिल्ली, हरियाणा की सीमाओं पर डटे हुए हैं, अब उनको धीरे-धीरे यूपी, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात के किसानों का समर्थन भी मिलने लगा है.

किसान आंदोलन में जान गंवाने वालों को आर्थिक मदद

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amrinder Singh) ने गुरुवार को ही दो मृतक किसानों के परिवारों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया. गुरजंत सिंह, गुरबचन सिंह नाम के किसानों की मौत जारी किसान आंदोलन में हुई थी.

कैप्टन अमरिंदर ने लगातार केंद्र सरकार से मांग की है कि वो किसानों से बात करे और आंदोलन को खत्म करवाए. बता दें कि पंजाब ही देश में ऐसा राज्य था, जिसने सबसे पहले केंद्र के कानूनों के खिलाफ अपनी विधानसभा में बिल पारित किया था.