BJP को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका! योगी सरकार के एक और मंत्री दारा सिंह चौहन ने दिया इस्तीफा

डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के पहले BJP को लगातार दूसरे दिन एक और झटका लगा है। स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के बाद अब दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan Resign) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

दारा सिंह (Dara Singh Chauhan) मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। पिछले 24 घंटों में यानी कल से छह नेता पार्टी छोड़ चुके हैं।

‘परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है’

दारा सिंह चौहान के इस्तीफे पर डेप्युटी सीएम केशव मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा कि परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूँगा कि डूबती हुई नांव पर सवार होनें से नुकसान उनका ही होगा बड़े भाई श्री दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिये

दो दिन में कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

भाजपा सरकार में कैब‍िनेट मंत्री रहे स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया। उनके साथ विधायक रोशन लाल वर्मा, बृजेश प्रजापति और भगवती प्रसाद सागर ने भी बीजेपी से इस्‍तीफा दे दिया। इसके अगले दिन 12 जनवरी को अवतार सिंह भड़ाना ने पार्टी से त्‍यागपत्र दे दिया और वे आरएलडी में शामिल हो गए।

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा। यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे। आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा। पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.