BSP Chief Mayawati का गंभीर आरोप, बोली-BJP और Congress एक, बढ़ रहा दलितों पर अ;त्या चार

0
231
BSP Chief Mayawati का गंभीर आरोप, बोली-BJP और Congress एक, बढ़ रहा दलितों पर अ;त्या चार
(Image Courtesy: Google)

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने हाथरस केस के साथ ही उत्तर प्रदेश में अन्य मामलों में दलितों पर बढ़ते अ;त्या चार का सारा दोष BJP सरकार पर मढ़ा है.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने बहुजन समाज पार्टीत (BSP) के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि (नौ अक्टूबर) पर मीडिया को संबोधित किया.

दलित समाज की होती है उपेक्षा

मायावती ने कहा कि विकास के उत्थान के मामले में दलित समाज की जमकर उपेक्षा की जाती है. इतना ही नहीं यह सभी पार्टियां राजनीतिक फायदे और स्वार्थ की पूर्ति के लिए इन वर्गों की बहन-बेटियों पर कोई भी जुल्म-ज्यादती होने पर राजनीतिक ड्रामा भी खूब करती हैं.

मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कहा कि हाथरस जैसे कई उदाहरण हमारे सामने हैं. सच्चाई यह है कि कांग्रेस हो या भाजपा दोनों के राज में दलित समाज का कोई उत्थान या विकास नहीं हुआ. इसके उलट उनके साथ बड़े पैमाने पर जु ल्म और ज्याद ती हुई है.

ये भी पढ़ें: Hathras Case में बड़ा खुलासा, विदेशी फंडिंग में PFI संग मिला Bhim Army का लिंक!

सभी विरोधी पार्टियां अंदर-अंदर आपस में एक होकर हमारे वर्ग के इन लोगों का परेशान करती है. साथ ही ये हम लोगों को गु लाम बनाए रखना चाहती हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने अपने विरोधियों पर पार्टी के मूवमेंट को कमजोर करने की सा जिश का आरोप लगाया है. BSP Chief Mayawatiने कहा कि विरोधियों के इशारे पर बाबा साहेब के नाम पर बने अनेकों संगठन और पार्टियां असल में बसपा के मूवमेंट को कमजोर करने के लिए हैं. यह संगठन लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

योगी-मोदी पर साधा निशान

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने इस दौरान उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ तथा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला. मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ देश में जहां पर भी भाजपा या फिर कांग्रेस की सरकार है, वहां पर दलितों तथा पिछड़ों पर अ;त्या चार हो रहा है.

उत्तर प्रदेश का हाथरस इसका ताजा उदाहरण है. दलितों पर जु ल्म हो रहा है, हर स्तर पर दलितों का शो षण हो रहा है. इस मामले में भाजपा तथा कांग्रेस के लोग एक हैं. दोनों ही पार्टी अंदर से एक हैं. यह दोनों देश तथा कई प्रदेशों में बारी-बारी से अपनी सरकार बनाकर अपना मिशन साधने का काम करती हैं.

बसपा किसी से पीछे नहीं

BSP Chief Mayawati ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) देश में किसी की भी पिछलग्गू नहीं है. हमारी पार्टी का अपना एक मिशन है और हम मिशन के तहत काम करते हैं. मायावती (BSP Chief Mayawati) ने कहा कि ऐसे संगठनों के पास धन बसपा की तरह अपने लोगों से नहीं आता है. इनके कार्यकर्ता लोगों को गुमराह करते हैं कि बसपा तो आए दिन चंदा ही इकट्ठा करती रहती है. उन्होंने कहा कि बसपा (BSP) कार्यकर्ताओं और बहुजन समाज को इन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि ये लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. इनका मकसद बसपा के मूवमेंट को कमजोर करना है.

दलितों के बहाने होता है राजनीतिक ड्रामा

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (BSP Chief Mayawati) ने देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी विरोधी पार्टियां राजनीतिक स्वार्थ और फायदे के लिए दलित तथा पिछड़ा वर्ग के साथ इनकी बहन-बेटियों पर कोई भी ज़ुल्म-ज्यादती आदि होने पर खूब राजनीतिक ड्रामा करती हैं. अब तो जनता को इनसे सावधान रहना होगा.

इसके साथ ही देश तथा प्रदेश में बाबा साहब डॉ. भीमराम आम्बेडकर के मिशन के नाम पर भाजपा तथा कांग्रेस के इशारे पर बने अनेकों संगठन और पार्टियां बहुजन समाज पार्टी (BSP) के मूवमेंट को कमजोर करने के लिए हैं. इनके पास बहुजन समाज पार्टी (BSP) की तरह अपने लोगों से धन नहीं आता है. यह हमारे लोगों को गुमराह करते रहते हैं कि बसपा तो आए दिन चंदा ही इकट्ठा करती रहती है. यह लोग तो देश विरोधी ताकतों से धन एकत्र करते हैं.