सीमा पार पाकिस्तान से आ रहा था ह;थि’यारों से लैस ड्रोन, BSF जवानों ने मिट्टी में मिलाया

जम्मू:चीन के साथ जारी सीमा विवाद की आड़ में पाकिस्तान अपने गलत मंसूबों को अंजाम देने में जुटा हुआ है. शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मिट्टी में मिला दिया है.

हैरानी की बात यह है कि इस ड्रोन के ब्लेड 8 फुट लंबे थे और इसे पाकिस्तान से कंट्रोल किया जा रहा था. ड्रोन से M4 राइ;फल, ग्रे;ने’ड और एम्यु;नेशन बरामद हुआ है.

DGP ने दी जानकारी

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने एक चैनल से बातचीत में बताया कि पाकिस्तान की तरफ़ से ड्रोन के ज़रिए भारतीय सीमा में ह;थि’यारों को गिराने की एक और साज़िश नाकाम हुई है. यह ड्रोन कितना बड़ा था इसका अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते कि इस ड्रोन के ब्लेड आठ फ़ीट लम्बे थे.

ये भी पढ़ें : भारत में चीन के खिलाफ विरोध तेज, 20 हजार कंपनियों का फैसला-नहीं इस्तेमाल करेंगे चीनी उत्पाद

आशंका जताई जा रही है कि इस ड्रोन को सीमा पर भारत की पनसर पोस्ट के ठीक सामने बनी एक पाकिस्तानी पिकट से कंट्रोल किया जा रहा था.

ड्रोन में मिला ये सब

उन्होंने आगे कहा कि इस ड्रोन के पेलोड की जांच के दौरान सुरक्षाबलों को अमेरिका में बनी एक एम-4 राइ;फ़ल, दो मैगज़ीन और सात ग्रे;नेड मिले है. उन्होंने दावा किया कि जांच में यह भी सामने आया है कि यह खेप किसी अली भाई के नाम के आ;तं’की के नाम थी. इससे पहले भी सुरक्षाबालों को इसी तरह के ह;थि’यार जम्मू के नगरोटा में मारे गए जैश आ;तं’कियों के पास से मिले थे.

सीमा पर अधिक सतर्कता बरतने की ज़रूरत

जम्मू में सुरक्षा का जायजा लेने के हुई एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान से सटी सीमा पर मौजूदा परिस्थितियों में अधिक सतर्कता बरतने की ज़रूरत है.