अभी-अभी: पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के 2 CISF ड्राइवर लापता, दो घंटों से हो रही तलाश

0
134
Indian-High-Commission-Isla
(Image Courtesy: Google)

इस्‍लामाबाद. भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण हालातों में इस्लामाबाद से भारतीय उच्चायोग में कार्यरत 2 सीआईएसएफ (CISF) ड्राइवर लापता हो गए हैं. पिछले 2 घंटे से दोनों का कहीं पता नहीं चल पा रहा है. भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी पाकिस्तान सरकार को दे दी है.

खबरों के मुताबिक, दोनों कर्मचारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) से जुड़े थे और ड्राइवर की ड्यूटी पर तैनात थे. दोनों ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन अपने निश्चित स्थान पर नहीं पहुंचे. ऐसे में शक की सुई आईएसआई पर भी जा रही है.

भारतीय राजनयिकों और दूसरे स्टाफ के लिए मुश्किल हुए हालात

दूसरी तरफ हाल ही में भारत में पकड़े गए पाकिस्तानी जासूसों की गिरफ्तारी के बाद भारतीय राजनयिकों और दूसरे कर्मचारियों को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ रहा है. भारत सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि पाकिस्तान में काम करने वाले भारतीय कर्मचारियों को कोई परेशानी ना हो.

ये भी पढ़ें : आरक्षण की वजह से देशभर में रुके 1.3 लाख प्रमोशन, मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

माना जा रहा है कि अपने अधिकारियों के पकड़े जाने से पाकिस्तान अब वहां काम कर रहे भारतीयों को फंसाने की फिराक में है. दोनों ड्राइवरों के लापता होने से यह आशंका और ज्‍यादा बढ़ गई है.

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के लिए सामान्य तरीके से काम करना दूभर होता जा रहा है. भारतीय राजनयिकों का छिप-छिपकर पीछा किया जा रहा है और उन पर नजर रखी जा रही है. इसे लेकर भारत ने पाकिस्तान के पास शिकायत दर्ज कराई है.