PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोलीं स्मृति ईरानी- ‘कांग्रेस के खूनी इरादे नाकाम रहे’

नई दिल्ली: Pm Modi in Ferozpur: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Breach) पर बीजेपी हमलावर हो गई है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि भारत के इतिहास में आज पंजाब की पुण्य भूमि पर कांग्रेस के खूनी इरादे नाकाम रहे। जो लोग कांग्रेस में प्रधानमंत्री जी से घृणा करते हैं, वो आज उनकी सुरक्षा को नाकाम करने के लिए प्रयासरत थे।

दिल्ली के बीजेपी दफ्तर में मीडिया को संबोधित करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति (Smriti Irani) ने पंजाब की कांग्रेस सरकार को पूरी तरह फेल करार दिया और कहा कि जानते हुए भी पंजाब पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

बीजेपी नेत्री (Smriti Irani) ने सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या जानबूझकर प्रधानमंत्री जी के सुरक्षा दस्ते को झूठ बोल गया? जिन लोगों ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को भंग किया, उन लोगों को प्रधानमंत्री की गाड़ी के पास तक किसने और कैसे पहुंचाया? वहीं, उन्होंने पूछा कि राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा का नेतृत्व करने वालों ने पीएम को सुरक्षित करने के किसी भी आह्वान या प्रयासों का जवाब क्यों नहीं दिया?

PM मोदी की सुरक्षा में चूक है या षड्यंत्र?

वहीं, राज्यसभा सांसद और बीजेपी के प्रवक्ता डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आज एक ऐसी घटना हुई है, जो भारत के इतिहास में अभूतपूर्व है। आतंकवाद के दौर में और आतंकवाद से प्रभावित क्षेत्रों में भी इस प्रकार की सुरक्षा की चूक नहीं हुई, जैसी आज प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा के साथ हुई।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि आज पीएम मोदी पंजाब बठिंडा पहुंचे थे। यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन खराब रोशनी और बारिश के चलते पीएम मोदी 20 मिनट तक इंतजार करते रहे। लेकिन मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो उन्होंने सड़क के रास्ते राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने का फैसला किया। इस रास्ते से 2 घंटे का समय लगना था। पंजाब डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद पीएम मोदी सड़क के रास्ते आगे बढ़े।

प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोका

राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी पहले ही पीएम मोदी का काफिला जब फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो यहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक रखा था। इसके चलते पीएम मोदी के काफिले को 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रुकना पड़ा। इसे पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है।

जेपी नड्ढा का भी हमला

इसके अलावा, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा ने अपने बयान में कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने आगामी विधान सभा चुनाव में जनता के हाथों करारी हार के डर से पंजाब में देश के पीएम मोदी के कार्यक्रमों को विफल करने के लिए हर संभव कोशिश की। प्रधानमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया।

उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ऐसा करने में इस बात की भी परवाह नहीं की कि देश के प्रधानमंत्री को देश के महान सपूत सरदार भगत सिंह और अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि देनी थी और राज्य में प्रमुख विकास कार्यों की आधारशिला रखनी थी।