बंगाल में गरजे BJP President JP Nadda, बोले-जल्द लागू होगा CAA, ममता करती है ‘बांटो और राज करो’ पर यकीन

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के क्रियान्वयन में कोरोना महामारी के कारण काफी देरी हो रही है. जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने कहा कि इस कानून को जल्द ही लागू किया जाएगा.

इसके साथ ही नड्डा ने पश्चिम बंगाल सरकार पर भी निशाना साधा.

‘फूट डालो और राज करो पर यकीन करती है ममता’

उत्तर बंगाल के सोशल ग्रुप की एक बैठक में जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो अपनी पार्टी टीएमसी के राजनीतिक हितों के लिए राज्य में ‘फूट डालो और राज करो’ की राजनीति कर रही है. वहीं बीजेपी सभी के विकास के लिए काम करती है.

ये भी पढ़ें: BJP जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष बोले, अक्साई चीन और गिलगिट बाल्टिस्तान को आजाद कराने का समय आ गया

जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने कहा कि आप सभी को नागरिकता संशोधन कानून का लाभ मिलेगा. इसे संसद में पारित किया गया है. हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं. कोरोना वायरस महामारी के कारण सीएए के क्रियान्वयन में देरी हुई है. लेकिन जैसे-जैसे स्थिति में सुधार हो रहा है, काम शुरू हो गया है और अब नियम बनाए जा रहे हैं. इसे (सीएए) बहुत जल्द लागू किया जाएगा.

क्या है सीएए?

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के तहत अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और क्रिस्चन धर्मों के प्रवासियों को नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है. वहीं नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश में कई जगहों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले हैं. पश्चिम बंगाल और असम जैसे राज्यों में भी नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया गया है.