बिल्डर से रिश्वत मांग रहे थे BJP पार्षद Manoj Mehlawat, CBI ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने रिश्वत लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक पार्षद को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने रिश्वत मामले में बीजेपी नेता और वसंत कुंज से पार्षद मनोज महलावत (Manoj Mehlawat) को गिरफ्तार किया है. इस बीच बीजेपी ने पार्षद मनोज महलावत (Manoj Mehlawat) को पार्टी से निकाल दिया है.

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, मनोज महलावत (Manoj Mehlawat) ने निर्माण कार्य के संबंध में एक व्यक्ति से 10 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. सीबीआई को जब इसकी जानकारी मिली तो पार्षद को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया था.

अवैध निर्माण करवा रहा था बिल्डर

जानकारी के अनुसार, वसंत कुंज में एक बिल्डर अवैध निर्माण करवा रहा था. पार्षद मनोज महलावत (Manoj Mehlawat) ने उससे पैसे मांगे थे. बिल्डर ने कहा कि हम पार्षद को ही पैसा देंगे. बाद में बिल्डर ने सीबीआई में शिकायत कर दी और इस वजह से उसे रंगे हाथ पकड़ लिया गया.

ये भी पढ़ें: खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, यूपी में किसान आंदोलन के दौरान भड़क सकती है हिं सा

सूत्रों के अनुसार, मनोज महलावत (Manoj Mehlawat) को सीबीआई ने रंगे हाथ पकड़ा और गिरफ्तार कर लिया. रिश्वत मामले में हिरासत के लिए मनोज महलावत को अब अदालत में पेश किया जाएगा. मनोज महलावत (Manoj Mehlawat) 2017 में नई दिल्ली के वसंत कुंज से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पार्षद चुने गए थे.

सीबीआई के अधिकारियों ने वसंत कुंज स्थित उनके घर की तलाशी भी ली, जहां से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में, पिछले कुछ महीनों में सीबीआई ने कानून प्रवर्तन एजेंसी के अधिकारियों सहित कई सरकारी अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है.