बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में सीएम योगी, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा का नाम तय

डेस्क: BJP Candidate list: उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के लिए बीजेपी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइल कर लिए हैं। इसी के साथ यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya), दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के चुनाव लड़ने पर संशय खत्म होता नजर आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता वाली सीईसी की बैठक में बीजेपी ने 403 विधानसभा सीटों में से 172 पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी के रूप में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा का तय हो चुका है। बीजेपी हाईकमाई जल्द ही सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है।

इसमें माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या (yogi adityanath ayodhya) से चुनाव लड़ेंगे। वहीं कौशांबी के सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य (keshav prasad maurya sirathu) और लखनऊ की किसी सीट से दिनेश शर्मा (dinesh sharma lucknow) का नाम लगभग फाइनल है। इससे पहले सीएम योगी के मथुरा से भी चुनाव लड़ने की चर्चा थी। लेकिन यहां से श्रीकांत शर्मा को ही टिकट देने की बात सामने आई है। वहीं बीजेपी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी चुनाव लड़ाने पर विचार कर रही है।

मौर्य ने किया जीत का दावा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बैठक बाद कहा कि पार्टी ने 172 उम्मीदवारों की लिस्ट पर विचार किया है। उन्होंने दावा किया कि 2022 विधानसभा चुनाव में हम बड़ी जीत हासिल करेंगे। साथ ही सभी बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जल्द जारी की जाएगी।

बैठक में कौन-कौन हुआ शामिल

सीईसी बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। जबकि गृह मंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कई नेता दिल्ली की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे। बता दें कि हाल में ही नितिन गडकरी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.