Billionaire Barber : मिलिये भारत के करोड़पति नाई से, जो बाल काटने भी Rolls Royce या Mercedes से जाता है

0
762
Billionaire Barber : मिलिये भारत के करोड़पति नाई से, जो बाल काटने भी Rolls Royce या Mercedes से जाता है
Billionaire Barber : मिलिये भारत के करोड़पति नाई से, जो बाल काटने भी Rolls Royce या Mercedes से जाता है (Image Courtesy: Google)

Billionaire Barber : भारत में एक से बढ़कर एक धनवान और अमीर लोग हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि जिस नाई से दुकान में आप अपने बाल कटवा रहे हैं, वो एक करोड़पति हो सकता है? अगर आपका जवाब नहीं है, तो जरा इन जनाब से मिल लीजिए, ये हैं कर्नाटक के बेंगलेरू शहर के रहने वाले रमेश बाबू। रमेश बाबू (Billionaire Barber) रोज सुबह उठते हैं और अपने काम पर जाने के लिए तैयार होते हैं।

हर दिन वह कोट पेंट पहनकर, अच्छा सेंट लगाकर घर से अपनी Rolls Royce या Mercedes कार ड्राइव करते हुए अपने हेयर सैलून जाते हैं। यहां पहुंचने के बाद वह लोगों के बाल भी काटते हैं। रमेश बाबू कोई साधारण नाई नहीं, बल्कि वे देश के करोड़पति नाई (Billionaire Barber) हैं। रमेश बाबू के पास आज करोड़ों की संपत्ती है और 350 से ज्यादा कारें हैं, जिनमें से करोड़ों की कीमत रखने वाली रोल्स रोयस समेत 120 लग्जरी कारें हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इतने अमीर होने के बाद भी वो अपने हेयर सलून में खुद ही बाल काटते हैं।

कभी पाई-पाई के मोहताज थे रमेश बाबू

आज जो रमेश बाबू (Billionaire Barber) करो़ड़ों में खेल रहे हैं, कभी उन्होंने पाई-पाई के लिए तरसना भी पड़ा था। उनका बचपन गरीबी में गुजरा। उन्होंने अपनी शुरुआत लोगों के घरों में अखबार पहुंचाने से की थी। उनके पिता बंगलुरु के चेन्नास्वामी स्टेडियम के पास अपनी नाई की दुकान चलाते थे।

पिता के जाने के बाद रमेश बाबू (Billionaire Barber) की मां ने लोगों के घरों में खाना बनाने का काम किया, ताकि बच्चों का पेट पाला जा सके। उन्होंने अपने पति की दुकान को महज 5 रुपए महीना पर किराए पर दे दिया था। जब रमेश बाबू बड़े हुए तो उन्होंने टूर एंड ट्रेवल्स का बिजनेस कर पैसा कमाया और अपने पिता की दुकान को वापिस लेकर उसे मॉडर्न स्टाईल में रिनोवेट किया।

एक आइडिया ने बदली जिंदगी

दुकान को मॉडर्न बनाकर रमेश बाबू ने खूब पैसे कमाए। इसके बाद उन्होंने ऐसे कई सलून खोल लिए। इसके साथ ही उनका टूर एंड ट्रेवल्स का बिजनेस भी खूब चला। वो कारें खरीदकर उन्हें किराए पर देने लगे। इससे जो भी पैसा आता वो लगातार इसी बिजनेस में इन्वेस्ट करते।

उन्होंने धीरे धीरे कई लग्जरी कारें खरीद लीं, जिनका किराया काफी मंहगा होने के कारण उनकी आमदनी चार गुना बढ गई। आज उनके पास करीब 350 कारें हैं। इनमें मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, एक जगुआर और ऑडी शामिल हैं। वह रॉल्स रॉयस जैसी महंगी कारें भी चलाते हैं, जिनका एक दिन का किराया 50,000 रुपए के करीब है।

ये भी पढ़ें: आपकी इन 3 गलतियों के कारण घटता है बाइक का माइलेज, अपनाएं ये टिप्स

इतने अमीर होने के बाद भी आज भी रमेश बाबू (Billionaire Barber) अपने पुश्तैनी काम को करने से नहीं हिचकते। वह रोज 2 घंटे तक अपनी दुकान में काम करते हैं। लोग सोचते हैं कि ये नाई न जाने बाल काटने के कितने रूपये चार्ज करता होगा। लेकिन ये जानकर आपको हैरानी होगी कि रमेश बाबू की हेयर कट फीस सिर्फ 150 रुपये है।