Bihar Election 2020: बिहार में चुनाव हुआ रोचक, Tej Pratap Yadav के खिलाफ मैदान में उतर सकती हैं पत्नी ऐश्वर्या राय

0
354
Bihar Election 2020: बिहार में चुनाव हुआ रोचक, Tej Pratap Yadav के खिलाफ मैदान में उतर सकती हैं पत्नी ऐश्वर्या राय
(Image Courtesy: Google)

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) हसनपुर विधानसभा सीट से इस बार अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं. इस बीच खबर है कि जेडीयू इस सीट पर तेज प्रताप (Tej Pratap) के खिलाफ उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय को मैदान में उतार सकती है.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) में यदि ऐसा होता है तो हसनपुर विधानसभा सीट पर पति-पत्नी के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

जेडीयू दे सकता है ऐश्वर्या को टिकट

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि जेडीयू बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) को लेकर इस सीट से तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) की पत्नी ऐश्वर्या राय को टिकट दे सकती है. हसनपुर सीट अभी जेडीयू के पास हैं. यहां से राजकुमार राय जेडीयू के विधायक हैं. 2015 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार राय जेडीयू और आरजेडी के संयुक्त उम्मीदवार थे.

बता दें कि तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) के ससुर चंद्रिका राय पहले ही जेडीयू में शामिल हो गए हैं. अगर ऐश्वर्या यहां से मैदान में उतरती हैं, तो मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा. स्थानीय स्तर पर कहा जा रहा है कि राजकुमार राय को पार्टी इस बार किसी दूसरे सीट से चुनाव लड़ा सकती है या फिर विधान परिषद भेज सकती है. हालांकि, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) में ऐश्वर्या को सीट दिए जाने या ना दिए जाने पर अभी तक जेडीयू की तरफ से आधिकारिक रूप से ऐसा कोई बयान नहीं आया है.

Tej Pratap Yadav ने किया था दौरा

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) को देखते हुए हाल ही में तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) दो दिवसीय हसनपुर दौरे पर थे. दो दिनों तक इस विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने कई रोड शो किए. हसनपुर में रोड शो के दौरान लालटेन की लौ ‘तेज’ देख तेज प्रताप ने इस सीट को ओके कर दिया.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर! कृषि बिल पर नाराज चल रहे अकाली दल ने BJP को दिया बड़ा झटका, NDA से तोड़ा नाता

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने एलान कर दिया कि वह हसनपुर विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. तेज प्रताप एक सुरक्षित सीट की तलाश कर रहे थे. हसनपुर यादव बहुल क्षेत्र है. वहीं, महुआ विधानसभा सीट से आरजेडी के दूसरे दावेदारों ने तैयारी शुरू कर दी है. तेज प्रताप यादव पिछले विधानसभा चुनाव में वैशाली जिले की महुआ सीट से जीते थे.