Bihar Chunav 2020: पहले चरण के लिए RJD ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

0
172
Bihar Chunav 2020: पहले चरण के लिए RJD ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इन्हें मिला टिकट
(Image Courtesy: Google)

Bihar Chunav 2020. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुरू कर दी है. पटना में जहां जेडीयू (JDU) के उम्मीदवारों को सीएम हाउस बुलाकर सिंबल देने की प्रक्रिया शुरू की गई, तो दूसरी ओर आरजेडी ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है.

Bihar Chunav 2020 को लेकर इस बार भी आरजेडी और जेडीयू के बीच सीधी टक्कर देखने को मिलेगी.

इन्हें मिला टिकट

जानकारी के अनुसार, Bihar Chunav 2020 को लेकर आरजेडी ने बोधगया से सर्वजीत कुमार, भोजपुर के जगदीशपुर सीट से रामविशुन लोहिया, रोहतास जिले की नोखा सीट से अनीता देवी, जमुई सीट से विजय प्रकाश, रामगढ़ सीट से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर कुमार सिंह, बेलहर से रामदेव यादव, झाझा से राजेंद्र यादव, मखदुमपुर से सूबेदार दास, चकाई से सावित्री देवी, भोजपुर की शाहपुर सीट से राहुल तिवारी, जहानाबाद सीट से सुदय यादव को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. राजद ने नवीनगर से डब्लू सिंह, बेला से सुरेंद्र यादव को टिकट दिया है, जबकि नवादा से राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को टिकट दिये जाने की खबर है.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष DK Shivakumar के 14 ठिकानों पर CBI की रेड

जेडीयू ने भी इन सीटों पर बांटे चुनाव चिन्ह

दूसरी तरफ Bihar Chunav 2020 के लिए जद यू ने सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव से प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से सुशम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन, चकाई से संजय प्रसाद, घोसी से राहुल कुमार, एमएलसी मनोरमा देवी, बेलहर से मनोज यादव, जहानाबाद से कृष्णनंद वर्मा, मसौढ़ी नूतन पासवान, रफीगंज से अशोक कुमार सिंह, अमरपुर से जयंत राय, दिनारा से जय कुमार सिंह को सिम्बल दिया है.