बड़ी खबर: गृह मंत्री अमित शाह के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 190 किमी पहले उतरा विमान, जानिए वजह

गृह मंत्री अमित शाह के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है। ये प्लेन अगरतला जा रहा था। बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से प्लेन को डाइवर्ट किया गया है। खराब दृश्यता के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का विमान बुधवार रात अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम हवाईअड्डे पर नहीं उतर सका।

एटीसी सूत्रों ने बताया कि विमान को गुवाहाटी के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की ओर डायवर्ट किया गया। उनका विमान गुवाहाटी में उतर गया है और वहीं रात बिताएंगे। अमित शाह को बुधवार रात अगरतला पहुंचना था और अगले दिन पूर्वोत्तर राज्य में दो रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना था।

 

बीजेपी नेताओं ने दी थी ये जानकारी

भाजपा नेताओं ने बताया था कि शाह के पहले राज्य की राजधानी अगरतला से लगभग 190 किलोमीटर दूर उत्तर त्रिपुरा के धर्मनगर जाने की संभावना है, जहां वह पहली रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

बाद में, वह दूसरी रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए बांग्लादेश सीमा के पास दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम का दौरा करेंगे। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री त्रिपुरा से रवाना हो जाएंगे।

त्रिपुरा में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं

राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की विशाल रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री माणिक साहा ने सोमवार को सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी के साथ धर्मनगर और सबरूम का दौरा किया।

गौरतलब है कि त्रिपुरा में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि दो रथ यात्रा के तहत कई जनसभाओं और रैलियों की योजना बनाई गई है। कार्यक्रम के समापन दिवस 12 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के मौजूद रहने की संभावना है। भाजपा अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही। बीजेपी नेताओं का कहना है कि देश से कांग्रेस जैसी पार्टियों का पत्ता साफ कर देगी भाजपा।