PM मोदी के नाम एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान, इस देश ने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से किया सम्मानित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता इस समय सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में सिर चढ़कर बोल रही है। इसी कड़ी में पीएम मोदी के एक नाम एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान जुड़ गया है। दरअसल, पड़ेसी देश भूटान ने अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार नगदग पेल जी खोरलो से पीएम मोदी को सम्मानित किया है।

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने खुद इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की है। उन्होंने बताया कि भूटान के सर्वोच्च सम्मान के लिए पीएम मोदी के नाम की घोषणा होने के बाद बहुत प्रसन्नता हुई।

भूटान प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्विटर पर जारी बयान में कहा गया है कि भूटान के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से भारत के पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं।

https://www.facebook.com/410112025768173/posts/4595702657209068/

एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले कुछ सालों में बिना शर्त दोस्ती निभाई है और कोरोना वायरस महामारी के दौरान बहुत मदद की है। पीएम मोदी को एक आध्यात्मिक इंसान के तौर पर देखा है। आप इस सम्मान के हकदार हैं। भूटान की जनता की ओर से बधाई।

मजबूत हुए भारत-भूटान के रिश्ते

2019 में जब नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने थे तो वह अपने पहले विदेश दौरे पर भूटान गए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी। भारत और भूटान के बीच पिछले कुछ सालों में संबंध लगातार मजबूत हुए हैं।

कई देश कर चुके हैं सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित

पीएम नरेंद्र मोदी को कई देश अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर चुके हैं। इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फलीस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया था।