BHARAT BANDH: Sanjay Raut की पीएम मोदी को नसीहत, अगर दिल है तो किसानों से खुद जाकर बात करें

मुंबई. किसानों के भारत बंद (Bharat Bandh) को महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना ने अपना पूरा समर्थन दे दिया है. शिवसेना के अलावा देश की करीब 18-20 पार्टियों ने किसानों के ‘भारत बंद’ (Bharat Bandh) का समर्थन कर रही हैं.

किसान आंदोलन को लेकर पूरा विपक्ष इस वक्त मोदी सरकार को घेरने में हुटा है. इस बीच शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के पास अगर दिल है तो वो खुद जाकर किसानों से बात करें.

किसान आंदोलन को लेकर ना हो राजनीति

संजय राउत (Sanjay Raut) ने किसानों का समर्थन (Bharat Bandh) करते हुए कहा है ये कोई पॉलिटिकल बंद नहीं है, इसलिए किसानों के आंदोलन (Bharat Bandh) को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. संजय राउत ने कहा हैं, ‘यह कोई पॉलिटिकल बंद नहीं है, यह हमारे सेंटिमेंट हैं.

Sanjay Raut ने कहा दिल्ली में चल रहा किसानों का आंदोलन किसी राजनीतिक झंडे के साथ नहीं हो रहा है. यह हमारा कर्तव्य है कि हम किसानों के साथ एकजुट होकर खड़े रहें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें. किसान आंदोलन को लेकर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए.’

हमने संसद में भी इस बिल का समर्थन नहीं किया

इससे पहले संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को भी ये कहा था कि जब केंद्र सरकार कृषि बिलों को संसद में लेकर आई थी तो उस वक्त भी शिवसेना ने समर्थन में मतदान नहीं किया था. उन्होंने कहा कि हम कृषि कानूनों पर जनता और किसानों की प्रतिक्रिया देखना चाहते थे. आज पंजाब और हरियाणा के किसान (Bharat Bandh) सड़क पर हैं इसलिए हमने उन्हें समर्थन दिया है.