असम सीएम का बड़ा आरोप- कांग्रेस हाईकमान और पंजाब सीएम ने रची पीएम मोदी की हत्‍या की साजिश

डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Cm Himanta Biswa Sarma) ने बुधवार को कांग्रेस आलाकमान और पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।

उन्‍होंने कहा कि पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पंजाब दौरे के दौरान ‘सुरक्षा में चूक’ (PM Modi Security Breach) के जरिए कांग्रेस आलाकमान और राज्य के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की ह’त्या की साजिश रची थी।

सरमा (Cm Himanta Biswa Sarma) ने मांग की है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) को इस कथित साजिश में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। सरमा ने आरोप लगाया, ‘सभी साक्ष्य ये स्पष्ट करते हैं कि कांग्रेस आलाकमान और पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रची।’

असम के मुख्यमंत्री पंजाब में एक टीवी चैनल के कथित स्टिंग का हवाला दे रहे थे, जिसमें दावा किया गया कि वहां पुलिस के पास दो जनवरी को ही प्रधानमंत्री की हत्या के प्रयास के बारे में खुफिया रिपोर्ट थी। सरमा ने यह भी दावा किया कि घटना के बाद कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए बयान ये संकेत देते हैं कि वे ‘साजिश’ के बारे में जानते थे।

पंजाब दौरे के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता बाधित किए जाने के कारण मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा था। इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ”गंभीर” चूक करार दिया था।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.