Arvind Kejriwal House Arrest: CM अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस ने किया नजरबंद, AAP ने लगाए बीजेपी पर बड़े आरोप

Arvind Kejriwal Kisan Andolan. किसानों के आह्वान पर आज भारत बंद है. भारत बंद के बीच राजनीति चरम पर है. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है बीजेपी ने दिल्ली पुलिस की मदद से सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को घर में ही नजरबंद कर दिया है. पार्टी ने कहा कि सोमवार को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के सिंघु बॉर्डर से लौटने के बाद से ही नज़रबंद जैसे हालात बनाने शुरू हो गए थे.

इस बीच नजरबंद किए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सभी बैठक रद्द हो गई हैं.

घर के बाहर धरने पर बैठे तीनों निगमों के मेयर

आम आदमी पार्टी ने कहा कि गृह मंत्रालय के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली नगर निगम के तीनों मेयर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर के मुख्य गेट के बाहर धरने पर बैठा दिया है और इसका बहाना बनाकर पुलिस ने मुख्यमंत्री के घर के बाहर बैरिकेडिंग कर दी है, जिससे ना केजरीवाल से कोई मिलने आ सकता है और ना वो कहीं बाहर जा सकते हैं.

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फेंस की. इस प्रेस कॉन्फेंस में सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. आम आदमी पार्टी के आरोपों पर दिल्ली पुलिस के नॉर्थ जिले के डीसीपी का कहना है कि ये झूठ और बेबुनियाद आरोप है. वहां हमारी फोर्स तैनात है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कल शाम 8 बजे भी कहीं निकले थे और रात 10 बजे के लगभग वापस लौटे थे. कोई समस्या नहीं है.

सिंधु बॉर्डर पर किसानों से मिलने गए थे केजरीवाल

आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सिंधु बॉर्डर पहुंचे थे, जहां पर बड़ी संख्या में किसान डटे हुए हैं. अरविंद केजरीवाल ने यहां किसानों के मंगलवार को होने वाले भारत बंद के समर्थन का ऐलान किया था. साथ ही उनके लिए किए गए इंतजामों का जायजा लिया था.

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था कि हम किसानों की हर मांग का समर्थन करते हैं, किसानों का मुद्दा और संघर्ष जायज है. दिल्ली सरकार और हमारी पार्टी किसानों के संघर्ष में साथ है. जब किसान बॉर्डर पर आए थे, तो केंद्र और दिल्ली पुलिस ने हमसे दिल्ली के 9 स्टेडियम जेल बनाने के लिए परमिशन मांगी थी.

ये भी पढ़ें: Priyanka Chopra ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, कहा- डर को दूर करने की जरूरत

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था कि हमारे ऊपर दबाव बनाया गया, लेकिन हमने कोई परमिशन नहीं दी. हमारी सरकार, पार्टी लगातार सेवादार की तरह किसानों की सेवा करने में लगे हुए हैं. मैं सेवादार के तौर पर आया हूं और किसानों की सेवा करने आया हूं. किसान लगातार मेहनत करके अन्न उगाता है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम किसानों की सेवा करें.