ब्रेकिंग: Arunachal Pradesh में 5 भारतीयों का अप’ह रण कर ले गए चीनी सैनिक, कांग्रेस विधायक ने दी जानकारी

ईटानगर। भारत-चीन के बीच चल रही तनातनी थमने का नाम नहीं ले रही। इसी बीच अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से चीनी सैनिकों द्वारा 5 भारतीयों के अप’ह रण की खबर सामने आई है। अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने यह चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट कर बताया कि चीनी सैनिकों ने 5 भारतीयों का अप’ह रण कर लिया है।

एरिंग ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश देश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के 5 लोगों को पीएलए ने अ गवा कर लिया है। 5 महीने पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी।

PMO से मांगी मदद

विधायक ने PMO को टैग करते हुए मांग की कि पीएलए और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन को इस पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। Arunachal Pradesh के स्थानीय अखबार ‘द अरुणाचल टाइम्स’ में छपी खबर के मुताबिक, अगवा किए गए पांचों लोग तागिन समुदाय से संबंधित हैं। वे लोग जंगल में शि कार के लिए गए थे, जब उन्हें चीनी सेना ने अगवा कर लिया। अप हृत लोगों में से एक के रिश्तेदार ने यह जानकारी दी।

दो ग्रामीण भागने में कामयाब

Arunachal Pradesh में जिन लोगों का अप’ह रण किया गया है, उनकी पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू एबिया, तनु बाकेर और गारू डिरी के रूप में हुई है। बताया गया कि इन पांच लोगों के साथ दो और ग्रामीण मौके पर मौजूद थे, लेकिन अप’ह रण से पहले वे भागने में कामयाब रहे। उन्होंने इस घटना का जिक्र लोगों के सामने किया। हालांकि, पीड़ित लोगों के परिजन ने भारतीय सेना को इसके बारे में सूचना नहीं दी है। घटना के बाद से नाचो गांव में तनाव का माहौल है।

ये भी पढ़ें : सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की उलटी गिनती शुरू, भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार

अधिकारियों से अपील

शनिवार सुबह पीड़ित लोगों के परिजन सेना और अन्य अधिकारियों से मिलने के लिए नाचो गांव से रवाना हो गए। उन्होंने अधिकारियों से इस मामले को गंभीरता से लेने की अपील की है और सभी अगवा लोगों की देश वापसी की गुहार लगाई है। हालांकि, सैन्य अधिकारियों और जिलाधिकारी की ओर से इस मामले पर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।