Article 370: BJP जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष बोले, अक्साई चीन और गिलगिट बाल्टिस्तान को आजाद कराने का समय आ गया

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में एक तरफ सभी क्षेत्रीय दल मिलकर आर्टिकल 370 (Article 370) को पुन: राज्य में बहाल करने के लिए ‘गुपकर एजेंडे’ पर काम कर रहे हैं. हाल में पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला (Farukh abdullah) के नेतृत्व 6 क्षेत्रीय दलों ने अपनी मंशा भी साफ की थी.

इसी दौरान दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) के जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष रविन्द्र रैना ( Ravinder Raina) कहना है कि अब ‘अक्साई चीन’ और ‘गिलगिट बाल्टिस्तान’ को आजाद कराने का समय आ गया है.

रविन्द्र रैना ने एक कार्यक्रम में कही बात

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा है कि पीओके, गिलगित बाल्टिस्तान, पूर्वी लद्दाख और शक्सगाम घाटी भारत के अभिन्न अंग हैं. चीन ने इस क्षेत्र पर कब्जा किया हुआ है. ऐसे में यह सही वक्त है कि पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) के कब्जे से इन क्षेत्रों को छुड़ाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: PM मोदी, अमित शाह, राजनाथ.. किसके पास कितनी प्रॉपर्टी? जानें कहां पैसा लगाते हैं केंद्रीय मंत्री

गठबंधन जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित में नहीं

उन्होंने इसके अलावा गुपकर एजेंडे पर हमला करते हुए कहा कि यह गठबंधन जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित में नहीं है. वह कहते हैं कि अब अनुच्छेद 370 हट चुका है. अब पाकिस्तान और चीन के खिलाफ हम एक होकर लड़ेगे और उनके एजेंडे को हरा देंगे. वह कहते हैं कि हम कुछ ऐसे लोगों की भी पहचान करेंगे जो उनके एजेंडे को हमारी जमीन पर लागू करना चाहते हैं.

Article 370 हटने जम्मू-कश्मीर के लोग हैं खुश

वह कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद से खुशी देखी गई है. यह कानून इन लोगों के साथ अन्याय कर रहा था. मगर गुपकर एजेंडे पर काम करके यह लोग पाकिस्तान और चीन के इशारों पर काम कर रहे हैं यह गठबंधन लोगों की भलाई के लिए नहीं है.