कोरोना ट्रॉयल वैक्सीन लगवाने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री Anil Vij हुए कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली. पिछले महीने कोरोना ट्रायल वैक्सीन लगवाने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. इसके साथ ही अनिल विज (Anil Vij) ने अपने संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की जांच करवाने का आग्रह किया है.

अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरा कोरोना टेस्ट किया गया गया है, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में भर्ती हूं. हाल के दिनों में जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उन्हें सलाह देना चाहता हूं कि वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें.’

कोवैक्सीन ट्रायल में हुए थे शामिल

20 नवंबर को कोवैक्सीन (Covaxin) के तीसरे चरण के ट्रायल के दौरान मंत्री अनिल विज (Anil Vij) को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी. अनिल विज (Anil Vij) ने यह घोषणा की थी कि वह कोवैक्सीन (Covaxin) के ट्रायल में वालंटियर के तौर पर खुद को सबसे पहले टीका लगवाएंगे. यह भी बताया जा रहा है कि कोवैक्सीन (Covaxin) की पहली डोज लेने के बाद अनिल विज को 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाने वाली थी. साथ ही डॉक्टर उनके शरीर में एंटीबॉडीज बनने का का टेस्ट करने वाले थे.

ये भी पढ़ें: हैदराबाद चुनाव पर बोले औवेसी, जहां-जहां गए अमित शाह और योगी, वहीं हारी BJP

बता दें कि हरियाणा में कोरोनावायरस महामारी से बचाव के लिए भारत बायोटेक और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की दवा कोवाक्सिन (Covaxin) के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू किया गया था. कोवाक्सिन को ICMR के साथ भारतीय बायोटेक द्वारा स्वदेशी रूप से तैयार किया जा रहा है.