‘चुनाव जीतने पर 50 रुपये में देंगे शराब’ बयान पर भड़का विपक्ष, कहा- वोट के लिए इतना गिर गई BJP

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आंध प्रदेश में 2024 का विधानसभा चुनाव (Andhra Pradesh Assembly Election 2024) जीतने के बाद पचास रुपये में शराब (Liquor) की बोतल देने का वादा किया है।

बीजेपी के इस वादे की अब हर ओर आलोचना हो रही है। विपक्ष ने भी पार्टी को आड़े हाथों ले लिया है और कहा है कि बीजेपी वोट मांगते-मांगते इस हद तक गिर गई है कि सस्ती दरों पर शराब की सप्लाई करने का वादा कर रही है।

दरअसल, राज्य इकाई के अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने मंगलवार को विजयवाड़ा में ‘प्रजा अग्रह सभा’ रैली को संबोधित करते हुए यह वादा किया। इस रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) भी शामिल थे।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के आबकारी मंत्री नारायण स्वामी ने बुधवार को आश्चर्य जताते हुए कहा कि वीरराजू पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख हैं या शराब की दुकानों के मालिक। उन्होंने कहा, ‘BJP वोट मांगने के लिए सस्ती दरों पर शराब उपलब्ध कराने का वादा करने के स्तर तक गिर गई है।’

‘अपना मानसिक संतुलन खो बैठें हैं वीरराजू’

वहीं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव के रामकृष्ण (K Ramakrishna) ने कहा कि राज्य BJP अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। उन्होंने कहा, ‘यह कहना पागलपन है कि एक करोड़ लोग शराब के आदी हैं और उन्हें 50 रुपये प्रति बोतल की शराब पाने के लिए बीजेपी को वोट देना चाहिए।’ तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के आईटी मंत्री केटी रामाराव (KT Rama Rao) ने भी बीजेपी नेता के वादे की आलोचना की।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘वाह क्या योजना है! कितनी शर्म की बात है! आंध प्रदेश बीजेपी निचले स्तर तक गिर गई है। 50 रुपये में सस्ती शराब की सप्लाई करने की बीजेपी की ये राष्ट्रीय नीति है या यह बंपर ऑफर केवल उन राज्यों के लिए है जहां डेस्परेशन ज्यादा है?’ दरअसल, बीजेपी प्रदेश इकाई के प्रमुख सोमू वीरराजू ने आंध प्रदेश में साल 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने पर राज्य के लोगों को पचास रुपये में शराब की बोतल देने का वादा किया था।

वाईएसआर कांग्रेस और TDP की ओलाचना

वीरराजू ने मंगलवार को एक जनसभा में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई वाली वाईएसआर कांग्रेस सरकार और विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी की ओलाचना की थी। उन्होंने कहा कि प्रचुर संसाधन और लंबा समुद्र तट होने के बावजूद राजनीतिक शक्तियां राज्य का विकास करने में नाकाम रही हैं।

वीरराजू ने राज्य में शराब की मंहगी कीमतों का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं आपको बता रहा हूं कि राज्य में एक करोड़ लोग पीते (शराब) हैं। आप बीजेपी को वोट दीजिए, हम आपको 75 रुपये में शराब देंगे। अगर अच्छा राजस्व रहा तो हम इसे महज 50 रुपये में देंगे (खराब शराब नहीं) यकीनन अच्छी वाली।’

राज्य सरकार की प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने लोगों से कहा कि एक माह में एक व्यक्ति औसतन 12,000 रुपये की शराब पीता है और जगन मोहन रेड्डी सरकार यह सारा धन इकट्ठा कर उन्हें योजनाओं के नाम पर वापस दे रही है। वीरराजू ने कहा कि बीजेपी अमरावती को राजधानी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य में जीत मिलने पर वह इसे तीन वर्ष में विकसित करेगी।