PUBG बैन होते ही FAU-G गेम लाए अक्षय कुमार, बोले-अब खेलें आत्मनिर्भर बैटल रॉयल गेम

नई दिल्ली। पॉप्युलर बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile समेत 118 चाइनीज ऐप्स पर भारत सरकार ने बैन लगा दिया है। अब बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार की ओर से पहला ‘FAU-G’ मेड-इन-इंडिया बैटल रॉयल गेम अनाउंस किया गया है। यानी कि PUBG Mobile बैन के चलते प्लेयर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है और अब वे आत्मनिर्भर भारत को सपोर्ट करते हुए नया गेम खेल पाएंगे।

अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नए गेम के बारे में जानकारी दी।

अक्षय ने किया FAU-G गेम का ऐलान

अक्षय कुमार ने एक ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को सपोर्ट करते हुए मैं एक ऐक्शन गेम Fearless And United-Guards FAU-G प्रेजेंट कर रहा हूं। एंटरनेटमेंट के अलावा प्लेयर्स हमारे सैनिकों की श’हा दत के बारे में भी सीखेंगे।’

उन्होंने लिखा कि इस गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा, जो भारतीय सेना से जुड़े लोगों के लिए काम करता है।

लेगा PUBG की जगह?

नया FAU-G गेम ऐक्टर का पहला गेमिंग वेंचर है, यानी कि खुद अक्षय कुमार यह गेम भारतीय प्लेयर्स के लिए लेकर आ रहे हैं। FAU-G गेम से जुड़े बाकी डीटेल्स अभी सामने नहीं आए हैं। अक्षय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी इस गेम का एक पोस्टर शेयर किया है और उसपर Coming Soon लिखा नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें : Teacher’s Day 2020: 5 सितंबर को क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस, जानें महत्व

ऐसे में जल्द ही मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर गेमर्स के लिए उतारा जा सकता है। कई सोशल मीडिया यूजर्स अभी से इसे PUBG Mobile के रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रहे हैं।

हो सकता है बड़ा हिट

भारत में PUBG Mobile खेलने वाले लाखों प्लेयर्स थे और गेम बैन किए जाने का असर उन सभी पर पड़ा है। ऐसे में नया FAU-G गेम आना उन्हें बड़ी राहत दे सकता है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि नया गेम मोबाइल प्लैटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा या फिर डेस्कटॉप पर भी खेला जा सकेगा।

ये भी पढ़ें : Shivsena को कंगना रनौत का खुला चैलेंज, बोली-9 को आ रही हूं मुंबई, क‍िसी के बाप में ह‍िम्‍मत है तो रोक ले

माना जा रहा है कि अगर गेम के ग्राफिक्स और कंट्रोल्स PUBG Mobile की टक्कर के हुए तो यह बड़ा हिट हो सकता है। फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी और फाइनल गेम सामने आने का इंतजार करना ही बेहतर है।