राकेश टिकैत पर डोरे डाल रहे अखिलेश यादव, कहा-हमारी पार्टी से चुनाव लड़ना चाहें तो स्वागत है

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को चुनाव लड़ने का न्योता दिया है। अखिलेश के न्यौते के बाद उत्तर प्रदेश का सियासी पारा बढ़ा दिया है।

दरअसल, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)को पार्टी में शामिल होने का न्योता देते हुए कहा है कि अगर वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। इससे एक दिन पहले ही मेरठ में अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ राकेश टिकैत की तस्वीर दिखी थी, जिसे बवाल के बाद हटा लिया गया था।

ये भी पढ़ें : यूपी चुनाव से पहले योगी ने खोला खजाना, 24 घंटे बिजली के लिए 10 अरब, आज बजट में हुई ये घोषणाएं

जौनपुर में एक टीवी चैनल से बातचीत में एक सवाल के जवाब देते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि अगर राकेश टिकैत सपा में आना चाहें और चुनाव लड़ना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे। हालांकि, अखिलेश ने कहा कि यह राकेश टिकैत (Rakesh Tikait)का निर्णय होगा, क्योंकि वह जानते हैं कि राजनीति क्या है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि राकेश टिकैत से हमारे संबंध पहले भी रहे हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही राकेश टिकैत ने साफ किया था कि वह फिलहाल राजनीति में नहीं आएंगे।

राजनीति नहीं करेंगे Rakesh Tikait

इससे पहले पोस्टर विवाद के बाद अटकलों के बीच बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बुधवार को साफ कहा था कि वह राजनीति नहीं करेंगे और उनका सपोर्ट किसी भी राजनीतिक पार्टी को नहीं होगा। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा था कि अपना खेत राजनीतिक पार्टियां अपने आप जोतें। टिकैत ने कहा था कि आगे की रणनीति गांव वालों से पूछकर चुनाव आचार संहिता के बाद बताएंगे।

पोस्टर विवाद को लेकर टिकैत ने कहा था कि यह पोस्टर मुझसे पूछकर नहीं लगाया गया। उन्होंने पार्टियों को मना किया कि उनकी फोटो न लगाई जाए। अखिलेश और जयंत के साथ राकेश टिकैत के बैनर पोस्टर को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अरे, लगा दिया होगा किसी ने बताओ क्या करें? उन्होंने कहा कि ऐसे मेरी तस्वीर किसी राजनीतिक पार्टी के पोस्टर पर नहीं लगानी चाहिए थी।

गौरतलब है कि मिशन 2022 को लेकर मेरठ में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की तस्वीरें अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और जयंत चौधरी के साथ लगाई गई थीं लेकिन रातों-रात राकेश टिकैत के मेरठ पहुंचने से पहले ही वह पोस्टर और बैनर हटा लिए गए।