अपने ही घर में कैद किए गए Akhilesh Yadav, यूपी पुलिस ने पूरे इलाके को किया सील

0
195
अपने ही घर में कैद किए गए Akhilesh Yadav, यूपी पुलिस ने पूरे इलाके को किया सील
(Image Courtesy: Google)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में किसानों के समर्थन में किसान यात्रा निकाले की तैयारी चल रही है. ऐसे में यूपी पुलिस ने समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय से लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के आवास तक का पूरा इलाका सील कर दिया है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब अपने घर की चाहरदीवारी में कैद हो गए हैं.

दरअसल, प्रदेश में समाजवादी ने आज किसान यात्रा निकाले की तैयारी की है. ऐसे में पुलिस ने अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए यह कार्रवाई की है.

छावनी में तब्दील हुआ इलाका

लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय से लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के आवास तक का एरिया यूपी पुलिस ने पूरी तरह सील कर दिया है. यहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. विक्रमादित्य मार्ग को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज सुबह कन्नौज जाकर किसानों के समर्थन में धरना देने की बात कही थी. पार्टी की ओर से प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी ठठिया से तिरवा तक किसान यात्रा निकाली जाएगी.

वहीं, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के ठठिया क्षेत्र में किसान आंदोलन को डीएम राकेश कुमार मिश्र ने अनुमति नहीं दी है. उनका कहना है कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है. इसलिए भीड़ को जुटाने की अनुमति किसी भी स्थिति में नहीं दी जा सकती.

कल बंद रहेगी दुबग्गा मंडी

इधर, लखनऊ में आज लगने वाली मंडियों में व्यापारी और किसान प्रदर्शन करेंगे. आज का प्रदर्शन प्रस्तावित भारत बंद के रिहर्सल के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि प्रदर्शन अभी बड़े स्तर पर नहीं है, लेकिन प्रदर्शन सोमवार लगभग 11:30 बजे प्रस्तावित है. किसान आंदोलन के चलते 8 दिसंबर को लखनऊ की दुबग्गा मंडी बंद रहेगी.