BJP की मांग – दिल्ली की अकबर रोड का नाम बदलकर CDS बिपिन रावत के नाम पर रखा जाए

नई दिल्ली। बीजेपी दिल्ली के मीडिया विभाग प्रमुख ने लुटियंस दिल्ली में अकबर रोड (Akbar Road) का नाम बदलकर दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखने की मांग की है। बता दें कि तमिलनाडू के कुन्नूर जिले में पिछले सप्ताह हेलीकॉप्टर क्रैश में देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 लोगों की दुखद मौ.त हो गई थी।

इस संबंध में दिल्ली बीजेपी मीडिया विभाग प्रमुख नवीन कुमार जिंदल ने एनडीएमसी को लिखे पत्र में कहा कि आपसे अनुरोध है कि अकबर रोड (Akbar Road) का नाम बदलकर जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के नाम पर रखकर देश के पहले CDS की यादें स्थायी रूप से दिल्ली में स्थापित की जाएं। जिंदल ने लिखा, मुझे विश्वास है कि परिषद द्वारा जनरल रावत को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

ये भी पढ़ें : फारूक अब्दुल्ला के PAK प्रेम पर बोले केंद्रीय मंत्री जोशी, ‘इतना पसंद है पाकिस्तान, तो वहीं बस जाएं’

बीजेपी नेता ने कहा कि अकबर एक आक्र.मणकारी था। यह राजधानी की एक प्रमुख सड़क (Akbar Road) है, इसलिए इसका नाम जनरल रावत (Bipin Rawat) के नाम पर रखा जाना चाहिए। एनडीएमसी उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि वह इस मांग के पक्ष में हैं, लेकिन इस पर एनडीएमसी द्वारा विचार-विमर्श किया जाना है।

यहां बता दें कि इससे पहले मंत्री वीके सिंह ने एक पत्र लिखकर अकबर रोड (Akbar Road) का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड करने की मांग की थी। अकबर रोड राजधानी दिल्ली के VVIP जोन में शामिल है। यह रोड इंडिया गेट चौराहे से लेकर तीन मूर्ति गोल चक्कर तक फैली हुई है। इसी सड़क पर कांग्रेस कार्यालय और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आवास है।