योगी सरकार ने बदला Agra Mughal Museum का नाम, CM Yogi बोले- मुगल नहीं हम सबके नायक शिवाजी महाराज

0
862
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि आगरा के मुगल म्यूजियम (Agra Mughal Museum) का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज (Chatrapati Shivaji) के नाम पर किया जाए. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार राष्ट्रवादी विचारों को पोषित करने वाली है गुला;मी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़, राष्ट्र के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है.

CM Yogi Adityanath हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं जय हिंद, जय भारत…

CM Yogi ने किया ट्वीट

दरअसल, आगरा में विकास कार्यों की समीक्षा के साथ सीएम योगी मुगल म्यूजियम के नए नाम को लेकर एक बैठक कर रहे थे. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं है. हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं जय हिंद, जय भारत…

Agra Mughal Museum के नए नाम की फडणवीस ने की सराहना

मुख्यमंत्री के इस ऐलान की महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सराहना की है मुख्यमंत्री योगी के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा–‘जय जिजाऊ, जय शिवराय…छत्रपति शिवाजी महाराज की जय’ उन्होंने अंग्रेजी में भी छत्रपति शिवाजी महाराज की जय लिखा

विकास कार्यो से जनप्रतिनिधियों को जोड़ा जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी स्तर पर लटकी हुई फाइलों को तुरंत पास किया जाए. सभी विकास कार्यों के साथ जनप्रतिनिधियों को जोड़ा जाए, सामुदायिक शौचालय व ग्राम पंचायत सचिवालय के निर्माण संबंधित कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराने की कार्यवाही हो.

ये भी पढ़ें : Xi Jinping की धरी रह गई चालाकी, लद्दाख में भारत के सामने चारों खाने चित हुआ चीन

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि आगरा मण्डल में सड़कों का निर्माण व मरम्मत युद्धस्तर पर हो बरसात के समाप्त होते ही सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण व शहरी) के तहत निर्माण की जियो टैगिंग की जाए.