आम आदमी पार्टी का सनसनीखेज आरोप, BJP ने लिखी शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी कहानी

0
311
AAP Saurabh Bharadwaj Shaheen Bagh
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया कि शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी पटकथा BJP ने लिखी है। आप ने दावा किया कि दिल्ली चुनावों में फायदे के लिए भाजपा नेतृत्व ने प्रदर्शनकारियों के हर कदम के लिए उन्हें निर्देश दिए। वहीं आम आदमी पार्टी के आरोपों का भाजपा ने खंडन किया है।

बता दें कि शाहीन बाग इलाके के अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के कई सदस्य भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके एक दिन बाद आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने यह दावा किया। शाहीन बाग नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र था।

बीजेपी प्रचार के इर्द-गिर्द था शाहीन बाग

भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार शाहीन बाग प्रदर्शन के इर्द-गिर्द केंद्रित था। उन्होंने कहा, यह एकमात्र पार्टी थी जिसे प्रदर्शन के कारण हुए विवाद से फायदा पहुंचा।

आप नेता ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘दिल्ली विधानसभा का चुनाव शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण या विकास के अन्य मुद्दों पर लड़ा जा सकता था। लेकिन दिल्ली भाजपा ने शाहीन बाग के मुद्दे पर चुनाव लड़ा।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी पटकथा भाजपा ने ही लिखी थी। इन प्रदर्शनों के हर कदम की पटकथा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने लिखी।’

सबकुछ पहले से निर्धारित था

भारद्वाज ने दावा किया, बीजेपी ने निर्णय किया कि कौन क्या बोलेगा, कौन किस पर प्रहार करेगा और फिर कौन उस पर पलटवार करेगा। ये सभी चीजें पूर्व निर्धारित थीं। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा का वोट प्रतिशत शाहीन बाग प्रदर्शन और इसके कारण हुए विवाद के चलते 18 से बढ़कर 38 हो गया।

बीजेपी ने किया खंडन

आम आदमी पार्टी के आरोपों का भाजपा के तत्कालीन प्रमुख मनोज तिवारी ने खंडन किया और कहा कि पार्टी धर्म, जाति आदि के आधार पर भेदभाव नहीं करती।

तिवारी ने ट्वीट किया, ‘अब भ्रम दूर हो रहा है और मुस्लिम भाई-बहन भाजपा के साथ चलना चाहते हैं… बांटना बंद कीजिए अरविंद केजरीवाल जी। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा सभी धर्मों का प्रतिनिधित्व करती है और धर्म, जाति आदि के आधार पर भेदभाव नहीं करती है।’