सरदार अमरजीत सिंह को सलाम, अपनी पगड़ियां कटवाकर बनवाए 1000 से ज्यादा मास्क, सभी गरीबों में बांटे

0
345
Sardar-Amarjeet-Singh
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. कोरोना संकट काल के दौरान देशभर में लोग एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आए हैं. हिमाचल के सरदार अमरजीत सिंह भी ऐसे ही लोगों में शामिल हैं, जो गरीबों की मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोना संकट के दौरान सरदार अमरजीत ने अपनी 11 नई पगड़ियां कटवाकर मास्क बनवाए और उन्हें गरीबों में बांट दिया.

अब तक सरदार अमरजीत सिंह हजार से भी ज्यादा मास्क जरूरतमंदों को बांट चुके हैं.

कुर्बान की 11 नई पगड़ियां

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंडी जिले के सुंदरनगर स्थित कनैड गांव के रहने वाले सरदार अमरजीत जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोना संकट के दौरान यहां सैनेटाइजर और मास्क की कमी हो गई. लॉकडाउन के कारण सारी दुकानें भी बंद थी, ऐसे में कपड़ा भी नहीं मिल रहा था.

तब सरदार अमरजीत सिंह आगे आए और उन्हें अपनी 11 नई पगड़ियां कटवाकर उनके मास्क बनवाए. उन्होंने ये मास्क सभी जरूरतमंदों को बांट दिए. वैसे भी पगड़ी को सिखों की शान माना जाता है. ऐसे में अपनी पगड़ियों की कुर्बानी देने वाले अमरजीत सिंह की हर कोई तारीफ कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमरजीत सिंह अपनी पगड़ियों से 1000 से ज्यादा मास्क बनवा चुके हैं.

अब भी बांट रहे हैं मास्क

न्यूज 18 से बातचीत के दौरान सरदार अमरजीत सिंह ने बताया कि यह मास्क मैंने खासतौर पर गरीबों, अपंगों और प्रवासी मजदूरों के बीच बांटे हैं. देश में अनलॉक 1.0 शुरू होने के बाद अब दुकाने खुल चुकी हैं. सरदार अमरजीत अब मार्केट से नया कपड़ा खरीदकर लोगों के लिए मास्क बनवा रहे हैं.

करते रहते हैं नेक काम

सरदार अमरजीत सिंह मंडी जिले की रेडक्रास सोसाइटी के सर्व वालंटियर भी हैं. वह अक्सर इसी तरह के नेक कामों में आगे आते रहे हैं. कुछ ही दिन पहले जब हमीरपुर से एक कोरोना संक्रमित को मंडी लाया जा रहा था, तो उस मरीज की जान चली गई थी. तब भी सरदार अमरजीत सिंह और उनके साथियों ने ही अंतिम संस्कार में अहम भूमिका निभाई थी.