Prayagraj: शादी से पहले टूटी दुल्हन की रीढ़ की हड्डी, दूल्हे ने अपनाया.. फिल्मी स्टाइल में हुई अनोखी शादी

0
583
Prayagraj: शादी से पहले टूटी दुल्हन की रीढ़ की हड्डी, दूल्हे ने अपनाया.. फिल्मी स्टाइल में हुई अनोखी शादी
(Image Courtesy: Google)

Prayagraj. बॉलीवुड फिल्म ‘विवाह’ की स्टोरी से मिलती जुलती एक रियल लाइफ स्टोरी देखने को मिली है. दरअसल, प्रयागराज (Prayagraj) में शादी से चंद घंटों पहले दुल्हन छत से नीचे गिर गई. इस घटना में उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई. बावजूद इसके दूल्हे ने दुल्हन को अपना लिया और अस्पताल में दोनों विवाह बंधन में बंधे.

यह मामला संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में देखने को मिला, जहां हाथों में मेहंदी लगी अस्पताल के बेड पर पड़ी नई नवेली दुल्हन आरती है और उसके पास बैठा युवक उसका पति अवधेश है जो कि अपनी पत्नी की देखरेख में लगा है.

शादी वाले दिन हुआ हादसा

दरअसल, प्रतापगढ़ (Prayagraj) के कुंडा इलाके में रहने वाली आरती की शादी की तैयारियां पूरी हो गई थीं और 8 दिसम्बर की शाम को बारात आने वाली थी. लेकिन दोपहर में छत पर खेल रहे अपने तीन साल के भतीजे को बचाने के चक्कर में आरती छत से नीचे आ गिरी. हादसे में उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई और दोनों पैरों की ताकत चली गई. घर वालों ने उसे प्रयागराज (Prayagraj) के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

ये भी पढ़ें: Kisan Andolan पर Supreme Court का आदेश, सरकार-किसान कमेटी बनाकर बनाए सहमति

दूल्हे अवधेश के घर वालों को इसकी सूचना दी गई तो उसके घर से दो लोग पता करने पहुंचे. मामले की सच्चाई और घटना की जानकारी दूल्हे अवधेश को भी दी गई. आरती के घर वालों ने अवधेश से आरती की छोटी बहन से शादी कर लेने की बात कही, लेकिन अवधेश ने ठान लिया था कि आरती ही उसकी जीवनसंगिनी बनेगी.

ऐसे हुई शादी

अवधेश अपनी धर्म पत्नी आरती का पूरा ख्याल रखता है. वहीं, आरती के घरवाले डॉक्टर से बातचीत कर एक दिन के लिए उसे एम्बुलेंस से वापस कुंडा ले गए, जहां अवधेश और बेड में लेटे हुए आरती के सात फेरे और रस्म अदायगी हुई. उसके बाद वापस आरती को प्रयागराज के इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

प्रयागराज (Prayagraj) के अवधेश और आरती अपने आपको बहुत खुशकिस्मत मानते हैं कि जहां परेशानी में परछाई भी साथ छोड़ देती है, ऐसे में एक-दूसरे का साथ देकर लोगों के लिए मिसाल बन बैठे हैं. ये रियल लाइफ के हीरो बन गए हैं. इन दोनों के इस फैसले से हर कोई इनकी जमकर तारीफ कर रहा है.