IPS Ankita Sharma: इनके स्टाइल के आगे फेल हैं बॉलीवुड, अब इस 1 काम की वजह से हो रही चर्चा

0
557
IPS Ankita Sharma: इनके स्टाइल के आगे फेल हैं बॉलीवुड, अब इस 1 काम की वजह से हो रही चर्चा
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. कुछ कर गुजरने की ललक देख युवाओं की मदद के लिए आईपीएस अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) सामने आई हैं. दरअसल, पूरे हफ्ते ड्यूटी में व्यस्त रहने के बाद हर रविवार को आईपीएस अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) एक टीचर की भूमिका में दिख रही हैं. वह अपने ऑफिस में करीब 20-25 युवाओं को पढ़ाती हैं, जो लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं.

इनमें ज्यादातर ऐसे युवा शामिल हैं, जो कोचिंग की महंगी फीस नहीं उठा सकते. बता दें कि आईपीएस अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) अपने कामों के अलावा लुक को लेकर भी चर्चा में रहती हैं और इंस्टाग्राम पर अक्सर स्टाइलिश फोटोज शेयर करती रहती है.

छत्तीसगढ़ में पोस्टेड हैं आईएस अंकिता शर्मा

आईपीएस अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के आजाद चौक इलाके में नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) पद पर पोस्टेड हैं. वह छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक छोटे से गांव से हैं और उन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई सरकारी स्कूल से की है.

अंकिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह बचपन से ही आईपीएस बनना चाहती थीं, लेकिन इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी और मार्गदर्शन देने के लिए कोई नहीं था. इस कारण उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: रूस ने किया सबसे तेज Zircon Missile का परीक्षण, पल पर में किसी भी देश को कर सकती है राख

अंकिता ने दुर्ग से ग्रेजुएशन करने के बाद एमबीए किया और यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली चली गईं, लेकिन उन्होंने सिर्फ छह महीने तक ही वहां पढ़ाई की और फिर घर वापस आकर सेल्फ स्टडी की.

गणतंत्र दिवस परेड का किया नेतृत्व

इस साल गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को छत्तीसगढ़ के रायपुर में पुलिस परेड ग्राउंड में ट्रेनी आईपीएस अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) ने परेड का नेतृत्व किया था. इसके साथ ही वह राज्य के इतिहास में गणतंत्र दिवस परेड की कमान संभालने वाली पहली महिला पुलिस अधकारी बनी थीं.

अंकिता शर्मा रायपुर में लगातार हो रहे क्राइम को कंट्रोल में काम कर रही हैं. वह कहती हैं कि जिस तरह से वे तमाम कठिनाइयों के बाद आइपीएस की परीक्षा में पास हो कर चयनित हुई हैं, वो परेशानी कोई और न उठाए.

इंस्टाग्राम पर की ये अपील

आईपीएस अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक पोस्ट में लिखा था कि जो युवा यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं अगर उन्हें किसी सहायता की जरूरत पड़े तो वे रविवार सुबह 11 से दोपहर 1 के बीच आजाद चौक थाना में मिल सकते हैं.

अंकिता शर्मा कहती हैं कि महिलाएं किसी से कम नहीं हैं और उन्होंने लोगों की सेवा करने के लिए वर्दी पहनी है. इस साल फरवरी में अंकिता नियम कानून को लेकर एक महिला नेता से भिड़ गई थीं. यह मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी और लोगों ने अंकिता की जमकर तारीफ की थी.