दर्द से तड़प रहे युवक को पहुंचाया अस्पताल, फिर अपनी जेब से इंस्पेक्टर ने भर दिया अस्पताल का बिल

0
542
Jairam Thakur Letter to corona warrior inspector reddy
तस्वीर साभार: जयराम ठाकुर, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश (ट्विटर अकाउंट)

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान सफेद कपड़ों और खाकी में इस वक्त सचमुच देवदूत घूम रहे हैं। पीएम मोदी भी सफेद कोट पहनने वाले डॉक्टरों को भगवान का दर्जा दे चुके हैं। देशभर से ऐसी मिसाले सामने आ रही हैं, जिसपर पूरे देश को नाज है। कुछ ऐसी ही घटना हैदराबाद में सामने आई है, जहां एक पुलिसवाले ने दर्द से तड़प रहे शख्स की मदद की।

दरअसल, हैदराबाद के कुकटपल्ली थाने के इंस्पेक्टर और स्टेशन हाउस ऑफिसर ने दर्द में तड़प रहे युवक की जान बचा ली। लॉकडाउन के दौरान इंस्पेक्टर रेड्डी को मदद के लिए कॉल आया। रेड्डी ने न केवल सही समय पर ललित की जान बचाई, बल्कि उसके ऑपरेशन में कम पड़े पैसे भी अपनी जेब से देकर पूरे किए। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने खुद इंस्पेक्टर रेड्डी की तारीफ की है।

हैदराबाद में फंसा था ललित

हमीरपुर से ताल्लुक रखने वाले ललित कुमार लॉकडाउन के चलते हैदराबाद के कुकटपल्ली में फंस गए थे। वह अकेले थे और अचानक उनके पेट में तेज दर्द शुरू हो गया। उन्होंने पुलिस से संपर्क कर मदद मांगी। कुकटपल्ली थाने के इंस्पेक्टर व स्टेशन ऑफिसर बीएल लक्ष्मीनारायण रेड्डी तुरंत मदद के लिए पहुंचे। इंस्पेक्टर लक्ष्मीनारायण के मुताबिक, 16 अप्रैल को साइबराबाद कमिश्नर से अलर्ट मिला था कि एक व्यक्ति को मेडिकल हेल्प की जरूरत है। बिना समय गंवाए रेड्डी उस पते पर पहुंच गए।

उन्होंने वहां देखा कि ललित दर्द से तड़प रहे हैं। ललित ने उन्हें बताया कि उसे अपेंडिक्स की समस्या है। ललित ने इंस्पेक्टर रेड्डी को बताया कि अभी उनके पास इलाज के लिए सिर्फ 5000 रुपए ही हैं। इंस्पेक्टर रेड्डी ललित को लेकर सीधे अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने वहां तुरंत ऑपरेशन की सलाह दी और 25 हजार रुपए बिलिंग काउंटर में जमा कराने को कहा।

इंस्पेक्टर रेड्डी ने इस पर तुरंत अपना डेबिट कार्ड निकाला और पूरे बिल का भुगतान कर दिया। इंस्पेक्टर रेड्डी की दिलेरी के बाद ललित का सफल ऑपरेशन किया गया। हिमाचल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने इंस्पेक्टर रेड्डी की जमकर सराहना की है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने इंस्पेक्टर लक्ष्मीनारायण रेड्डी को खुद फोन कर उनके काम की तारीफ की। वहीं हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने इंस्पेक्टर लक्ष्मीनाराण को एक पत्र भेजकर उनके काम की सराहना की है।